Nagaur News: दो दिन पहले ही बना था पिता, बेटे का मुंह देखने से पहले जवान 'फरमान' बॉर्डर पर हुआ शहीद
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1856907

Nagaur News: दो दिन पहले ही बना था पिता, बेटे का मुंह देखने से पहले जवान 'फरमान' बॉर्डर पर हुआ शहीद

अरुणाचल प्रदेश के पहाड़ी इलाके में एक नाले को पार करते समय पैर फिसलने से सोमवार को राजस्थान का सरदारपुरा कलां गांव का जवान एक जवान शहीद हो गया. जवान  की पहचान शहीद फरमान खान (27) के रूप में हुई . वह कायमखानी सेना में 13 ग्रेनेडियर्स के ग्रेनेडियर पद पर तैनात था.

martyred Soldier Farman Khan

Nagaur News: अरुणाचल प्रदेश के पहाड़ी इलाके में एक नाले को पार करते समय पैर फिसलने से सोमवार को राजस्थान का सरदारपुरा कलां गांव का जवान एक जवान शहीद हो गया. जवान  की पहचान शहीद फरमान खान (27) के रूप में हुई . वह कायमखानी सेना में 13 ग्रेनेडियर्स के ग्रेनेडियर पद पर तैनात था. यहा हादसा उस समय हुआ जब जवान फरमान अरूणाचल प्रदेश में बर्फीले तूफान का सामना कर रहे थे. 

बता दें कि दो दिन पहले ही फरमान खान  पिता बने थे. इनके घर बेटे का जन्म हुआ है.  वे इस खुशी में  जल्द अपने घर आने वाले थे.

परिवार  में एक तरफ खुशी का महौल है तो दूसरी तरफ गम का . एक मां को बेटा मिला तो दूसरे का बेटा छिन गया. फरमान की शहादत की  खबर  फिलहाल खबर परिवार में अभी कुछ ही लोगों को  मालूम पता है. बेटे के पैदा होने की खुशी और स्वास्थ के कारण फरमान की पत्नी को इसके बारे में  अभी नहीं बताया गया है. 

गौरतलब है कि फरमान के पिता का 2018 में निधन हो गया था. बेटे को जन्म देने के बाद उनकी पत्नी अभी अपने पीहर मावा गांव में ही है. जहां किसी को शहादत की खबर नहीं दी गई है. बताया जा रहा है कि शहीद की पार्थिव देह बुधवार रात तक गांव पहुंचेगी.

एक महीने पहले आए थे घर
शहीद फरमान खान एक महीने पहले घर आए थे. तब उन्होंने पत्नी के प्रसव के समय लौटने की बात कही थी. उनके 3 साल की बेटी है. अब बेटा होने से घर में खुशी का माहौल था. फोन पर बेटा होने की खुशखबरी मिली तो फरमान खान ने घर आने की बात कही थी. परिवार में उनके दो बड़े भाई और पांच बहनें हैं.

महिलाओं को नहीं है जानकारी
इस शहादत के बारे में शहीद के परिवार में चुनिंदा लोगों को ही पता है. घर की महिलाओं को अभी इसके बारे में नहीं बताया गया है. साथ ही यह भी ध्यान रखा जा रहा है कि कोई शहीद की वीरांगना को इसकी खबर न कर दे.

ये भी पढ़ें-

किन्नर से मांग ले बस ये एक चीज जाग जाएगा सोया भाग्य,बरसेगा पैसा

जन्माष्टमी पर 30 साल बाद अद्भुत संयोग, इन 4 राशियों पर प्रभाव, जानिए पूजा विधि

 

ये भी देखे

Trending news