Nagaur Weather: नागौर में मौसम विभाग का अलर्ट, इन इलाकों में जमकर होगी बारिश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1757549

Nagaur Weather: नागौर में मौसम विभाग का अलर्ट, इन इलाकों में जमकर होगी बारिश

Deedwana, Nagaur News: नागौर के डीडवाना में बीती रात से ही क्षेत्र में मानसून की पहली झमाझम बारिश शुरू हुई. रातभर से डीडवाना उपखंड क्षेत्र में लगातार बरसात हो रही है. इसके साथ ही आसमान में काले घने बादलों के साथ तेज गर्जनाएं हो रही हैं. 

Nagaur Weather: नागौर में मौसम विभाग का अलर्ट, इन इलाकों में जमकर होगी बारिश

Deedwana, Nagaur News: मानसून ने भले ही एक दिन पहले दस्तक दे दी हो, लेकिन डीडवाना उपखंड क्षेत्र में कल शाम से मानसून की दस्तक हुई. क्षेत्र में कल शाम को उपखंड मुख्यालय पर मूसलाधार बरसात हुई, लेकिन शाम तक बाकी ग्रामीण क्षेत्र सुखा रहा. 

वहीं, रात को शुरू हुई मानसून की पहली बरसात ने पूरे क्षेत्र को भिगोया और बीती रात क्षेत्र में मूसलाधार बरसात का दौर जारी रहा, जो सुबह होने तक जारी है.

यह भी पढ़ेंः आम खाने वाले इन बातों का रखें ध्यान, वरना हो जाएगी परेशानी

आसमान में छाए काले बादल 
मानसून की दस्तक के साथ ही अभी भी आसमान काले घने बादलों से भरा हुआ है. बादल उमड़ रहे है और आसमानी बिजलियां की तेज गरजनाये हो रही हैं.

मानसून की झमाझम बरसात
मौसम विभाग ने भी आज जिलेभर में भारी बरसात का अलर्ट जारी किया है. वहीं, डीडवाना के अलावा जिले के मौलासर, परबतसर नावां और मकराना क्षेत्र में एक दिन पहले ही मानसून की पहली झमाझम बरसात हुई.

मानसून किसानों के लिए लेकर आया खुशी 
आज जिलेभर में बरसात का अलर्ट जारी है, तो दूसरी तरफ किसानों ने इस बार मानसून से पहले ही तूफान के साथ आई बरसात के बाद फसलों की अगेती बुवाई कर बाजरा, मूंग, मुगफली, गवार तिल मोठ की बुवाई कर ली. फसलें खेतो में लहलहा रही हैं.  इस बारिश से उन्हें और ज्यादा फायदा मिल सकेगा. 

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Weather News: राजस्थान में आफत बनकर बरस रहे बादल, इन जिलों में भारी का अलर्ट

बता दें कि राजस्थान में मानसून दस्तक दे चुका है, जिसके चलते कई जिलों में भारी बारिश हो रही है. इसके चलते मौसम विभाग ने भी प्रदेश के कुछ संभागों में अत्यंत भारी बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी किया है. वहीं, 29 जून को कुछ इलाकों में तेज हवाओं के साथ तूफानी बारिश की चेतावनी दी गई है. 

Trending news