Nagaur: हेलमेट न पहनने वालों पर एक्शन, डीडवाना में एक झटके में कट गए सैकड़ो चलान
Advertisement

Nagaur: हेलमेट न पहनने वालों पर एक्शन, डीडवाना में एक झटके में कट गए सैकड़ो चलान

Nagaur: सड़क हादसों को रोकने के लिए आज प्रदेशभर में बिना हेलमेट बाइक चलने वाले दुपहिया वाहन चालकों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है. इसीक्रम में नागौर में कार्रवाई की गई. डीडवाना में एक झटके में 100 लोगों के चलान कटे गए.

 

Nagaur: हेलमेट न पहनने वालों पर एक्शन, डीडवाना में एक झटके में कट गए सैकड़ो चलान

Nagaur: आज प्रदेश भर में एक अभियान चलाकर प्रदेश में बढ़ते सड़क हादसों की रोकथाम को लेकर एक विशेष अभियान की शुरुआत की गई है. डीडवाना में भी पुलिस और यातायात पुलिस दोनों शहर के मुख्य नाको पर शहर में प्रवेश कर रहे लोगों खासकर बाइक सवार लोगों की जांच की जा रही है.

इस महाअभियान के तहत हेलमेट नहीं पहनने वालों लोगो के मौके पर ही चालान काटे जा रहे हैं. साथ ही थानाधिकारी राजेश बेनीवाल बिना हेलमेट आने वाले बाइक सवार युवकों को समझाइश कर यह भी अपील कर रहे हैं, की यह जीवन अनमोल है वाहन दुर्घटना में हेलमेट जीवन रक्षक है. इसे जरूर पहनें ताकि किसी अनहोनी में मौत का शिकार नहीं होना पड़े.

साथ ही हेलमेट पहनकर आने वाले लोगो का पुलिस द्वारा धन्यवाद भी दिया जा रहा है, ताकि इनसे दूसरे बाइक सवार लोग भी प्रेरणा लेकर हेलमेट पहने खुद का जीवन सुरक्षित करें. गौरतलब है की आज पुलिस मुख्यालय के एक आदेश के मुताबिक प्रदेश के सभी थानों को 100 --100 चालान करने के आदेश मिले है,

साथ ही यह भी निर्देश मिले है की चालान की कार्यवाही के दौरान पुलिसकर्मियों को टेलीफोन नहीं उठाये और न ही किसी की सिफारिश माने ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगो तक अभियान का मेसेज जाए और बीना हेलमेट वाले लोगो के खिलाफ कार्यवाही की जा सके.

आपको बता दें कि प्रदेश में लगातार सड़क हादसे बढ़ रहे हैं और दुपहिया वाहन चालकों के साथ हुए हादसों में मूत का आंकड़ा ज्यादा रहता है और इनमें भी हेलमेट नहीं लगा होना सबसे बड़ा कारण रहा है इस वजह से पूरे प्रदेश में इस अभियान को चलाया गया है.

ये भी पढ़ें- Rajasthan के इस युवक ने लगाई नीदरलैंड की छलांग, जानें संघर्ष से लेकर सफलता तक की इन साइड स्टोरी

 

Trending news