व्हाट्सएप ग्रुप से लेफ्ट कर गए पटवारी, बोले- मांगें ना मनीं तो जारी रहेगा विरोध
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1453308

व्हाट्सएप ग्रुप से लेफ्ट कर गए पटवारी, बोले- मांगें ना मनीं तो जारी रहेगा विरोध

Deedwana: राज्य सरकार के साथ राजस्थान पटवार संघ के साथ हुए समझौते को अब तक लागू नहीं किए जाने के विरोध में राजस्थान पटवार संघ का आंदोलन जारी है. पटवारी सरकारी सूचना के लिए बनाए गए व्हाट्सएप ग्रुप से भी विरोध स्वरूप बाहर निकल चुके हैं. 

व्हाट्सएप ग्रुप से लेफ्ट कर गए पटवारी, बोले- मांगें ना मनीं तो जारी रहेगा विरोध

Deedwana, Nagaur: राज्य सरकार के साथ राजस्थान पटवार संघ के साथ हुए समझौते को अब तक लागू नहीं किए जाने के विरोध में राजस्थान पटवार संघ का आंदोलन जारी है. इसके तहत मंगलवार को डीडवाना शाखा के सभी पटवारी सामूहिक रूप से अनशन पर बैठ गए और सरकार के खिलाफ धरना देकर प्रदर्शन किया.

यह भी पढ़ें- साधु के वेश में सरिस्का में घूम रहे थे संदिग्घ, ग्रामीणों ने बच्चा चोर समझ कर पीटा

इस दौरान धरने व अनशन पर बैठे पटवारियों ने सरकार पर समझौते की पालना नहीं करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि राजस्थान सरकार के साथ पटवार संघ की विभिन्न मांगों को लेकर समझौता हुआ था, जिसे अब तक सरकार ने लागू नहीं किया है, जिससे समूचे प्रदेश के पटवारियों में रोष है. इसके विरोध में प्रदेश नेतृत्व के आह्वान पर आंदोलन किया जा रहा है. गत दिवस भी हाथ पर काली पट्टी बांध कर ओर ज्ञापन सौंपकर विरोध जताया गया था. सरकारी सूचना के लिए बनाए गए व्हाट्सएप ग्रुप से भी पटवारी विरोध स्वरूप बाहर निकल चुके हैं. इसी क्रम में मंगलवार को एक दिवसीय अनशन और धरना प्रदर्शन किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें- UP के सीतापुर की विवाहिता ने भिवाड़ी में की आत्महत्या, मां को देख बिलखते रहे बच्चे

गौरतलब है कि पटवार संघ द्वारा किए गए आंदोलन अवधि में दर्ज मुकदमो को वापस लेने, कैडर गठन कर नए पदों का सृजन करने, आंदोलन अवधि में अवकाश को उपार्जित अवकाश में परिवर्तित करने, द्वेषतापूर्वक राजस्व कर्मियों के स्थानांतरण निरस्त करने की संगठन की मांगो एवं समझौते पर सकारात्मक कार्रवाई नहीं होने और लगातार राजस्व कार्मिकों को जिला बदर किए जाने के विरोध में राजस्थान पटवार संघ आंदोलन कर रहा है.

Reporter- Hanuman Tanwar

Trending news