जयघोष के लिए तैयारियां युद्धस्तर पर जारी, जनसंपर्क के जरिए दी जा रही जानकारी
Advertisement

जयघोष के लिए तैयारियां युद्धस्तर पर जारी, जनसंपर्क के जरिए दी जा रही जानकारी

हिंदू नववर्ष पर नागौर जिले के डीडवाना में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ द्वारा आयोजित होने वाले जयघोष पाठ संचलन की तैयारियां युद्धस्तर पर जारी हैं.

जयघोष.

Deedwana: नागौर जिले के डीडवाना में आगामी 5 अप्रैल को हिंदू नववर्ष के उपलक्ष में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ द्वारा विराट द्वि-धारा पथसंचल निकाला जाएगा. पथसंचलन को लेकर तैयारियां युद्धस्तर पर जारी हैं जिसके लिए अलग-अलग टीमें दिन रात मेहनत कर रही है. विभिन्न टीमों द्वारा अधिक से अधिक संख्या में संचलन में भाग लेने के लिए लोगों को प्रोत्साहित कर रहे हैं. विभिन्न टीमें नगर के अलग-अलग मोहल्लों से लेकर गांव-गांव और ढाणी-ढाणी में जनसंपर्क कर लोगों को कार्यक्रम में आने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं. 

यह भी पढ़ें: Women's Day पर ब्यावर की 6 महिलाओं को किया गया जिला स्तर पर सम्मानित

देर रात तक चल रहे कार्यक्रमों में लोगों की भारी भीड़ जुट रही है. संघ के विभिन्न कार्यकर्ताओं के साथ-साथ संघ के सभी प्रासंगिक संगठन भी कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए प्रयास कर रहे हैं. एक अनुमान के अनुसार ऐसा आयोजन प्रदेश में पहली बार हो रहा है जब ग्रामीण क्षेत्रों तक जाकर लोगों को संघ की विचारधारा से जोड़ने का प्रयास किया जा रहा है.

 मुख्य आयोजन से पूर्व सभी ग्रामीण क्षेत्रों और शहरी क्षेत्रों में अलग-अलग पथसंचलन निकाले जाएंगे जिनकी शुरुआत 20 मार्च को होली स्नेह मिलन कार्यक्रम से हो जाएगी. जिसके बाद अलग-अलग क्षेत्रों में वाहन के स्वयंसेवकों द्वारा पथसंचलन निकाले जाएंगे. इस कार्यक्रम के लिए कई संत भी गांव-गांव जाकर लोगों को कार्यक्रम के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं.

Reporter: Hanuman Tanwar

Trending news