नागौर में सचिन पायलट ने अनोखे अंदाज में बांधा साफा, लंबाई इतनी कि खुद हांफ गए
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1531000

नागौर में सचिन पायलट ने अनोखे अंदाज में बांधा साफा, लंबाई इतनी कि खुद हांफ गए

Sachin pilot Nagaur Rally : परबतसर में राजस्थान के पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ( Sachin Pilot ) को पचरंगी साफा पहनाया गया. यह साफा इतना लंबा था कि इसे बांधते-बांधते सचिन पायलट हांफने लगे. 

 

नागौर में सचिन पायलट ने अनोखे अंदाज में बांधा साफा, लंबाई इतनी कि खुद हांफ गए

Sachin pilot Nagaur Rally : नागौर ( Nagaur ) के परबतसर में राजस्थान के पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ( Sachin Pilot ) ने एक किसान सभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने एक पचरंगी साफा पहना. यह साफा इतना बड़ा था, कि इसे परबतसर विधानसभा की हर पंचायत के सदस्यों ने पकड़कर सचिन पायलट तक पहुंचाया. साफा की लंबाई ज्यादा होने के कारण पायलट उसे सिर पर बांधते-बांधते हांफने लगे. इसके बाद उन्होंने साफा बांधा और अपने सिर से उसे उतारकर विधायक रामनिवास गावड़िया को पहना दिया. जिसके बाद गावड़िया ने उनके पैर छूकर आशीर्वाद लिया.

पायलन ने इस सभा के माध्यम से कई बातें रखीं. उन्होंन किसान सभा के मंच से केंद्र सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि आज से 9 साल पहले देश पर 56 हजार करोड़ का कर्जा था, लेकिन केंद्र सरकार की वजह से यह लगातार बढ़ा है और डेढ़ लाख करोड़ पहुंच गया है. इसके बाद सचिन पायल ने  अग्नीवीर योजना ( Agniveer Yojana ) पर सवाल उठाते हुए कहा कि राजस्थान के मारवाड़ और नागौर से हजारों युवा देश सेवा में जाते हैं, लेकिन अब बीजेपी ( BJP ) सरकार 4 साल के बाद उन्हें नौकरी से निकाल देगी. उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ( Congress government ) को लोगों की जरूरतों का ख्याल रहता था, लेकिन इस करकार को लोगों की परेशानियों और जरूरतों से कोई सरोकार ही नहीं है.

सचिन पायलट ने अपने संबोधन में कहा कि मनमोहन सिंह ( Manmohan Singh ) सरकार ने देश के 14 करोड़ लोगों को गरीबी रेखा से ऊपर उठाया था. लेकिन आज देश के कारोबारियों के पास ज्यादा संपत्तियां हैं. उन्होंने कहा कि आज देश के 10 प्रतिशत लोगों का दो तिहाई संपत्ति पर कब्जा है. इस दौरान पायलट ने कहा कि ये वीर तेजाजी महाराज की धरती है. कार्यक्रम के बाद मैं तेजाजी महाराज के दर्शन करुंगा. उन्होंने कहा कि 2010 में उन्हें तेजाजी महाराज के नाम पर डाक टिकट जारी करने का मौका मिला था.

Trending news