विदा होकर लौट रही दुल्हन ने दूल्हे से रुकवाई गाड़ी, फिर चंबल नदी के पुल से...

दुल्हन के यूं चंबल में छलांग लगाने को लेकर वर और वधू पक्ष के लोगों में कोहराम मचा हुआ है. परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है. 

विदा होकर लौट रही दुल्हन ने दूल्हे से रुकवाई गाड़ी, फिर चंबल नदी के पुल से...
प्रतीकात्मक तस्वीर.

अरविंद सिंह, सवाई माधोपुर: जिले के अल्लाहपुर गांव में शादी की खुशियां उस वक्त मातम में तब्दील हो गईं, जब विदाई के बाद ससुराल जा रही दुल्हन ने बीच रास्ते में गाड़ी रुकवाकर पाली पूल से चंबल में छलांग लगा दी. 

दुल्हन के यूं अचानक चंबल में कूद जाने से कार में सवार दूल्हे सहित वर पक्ष के लोग छक्के-बक्के रह गए. दूल्हे और उसके साथियों के चिल्लाने की आवाज सुनकर आसपास के ग्रामीण मौके पर पहुंचे और नाव के माध्यम से चंबल में कूदी दुल्हन की तलाश में जुट गए, वहीं, घटना की सूचना मिलने के साथ ही खंडार थाना पुलिस और मध्यप्रदेश की सामरसा चौकी पुलिस भी मौके पर पहुंची गई. पुलिस द्वारा ग्रामीणों के सहियोग से दुल्हन की तलाश की जा रही है. 

जानकारी के अनुसार, मध्यप्रदेश के दांतडा गांव से माली समाज की बारात खंडार क्षेत्र के अल्लाहपुर गांव में आई थी. रात को धूमधाम से सभी रश्मो रिवाजों के साथ शादी संम्पन्न होने के बाद आज अल सुबह ही वधु पक्ष द्वारा बारात के साथ ही दुल्हन को विदा कर दिया गया. बारात चली गई और दूल्हा और उसके कुछ अन्य साथी दुल्हन को बोलेरो कार में बैठकर खुशी-खुशी अपने घर के लिए रवाना हो गए. तभी रास्ते में मध्यप्रदेश-राजस्थान सीमा पर चंबल स्थित पाली पुल पर दुल्हन ने दूल्हे से मन घबराने और उल्टी करने की बात कहकर कार रुकवाई और दुल्हन कार से नीचे उतर गई.

कोई नहीं समझ पाया कि हुआ क्या
दूल्हा और दूल्हे के अन्य साथ कुछ समझ पाते, इससे पूर्व ही दुल्हन ने पुल की रेलिंग पकड़कर चंबल में छलांग लगा दी, जिसे देखकर दूल्हा और उसके सभी साथी हक्के-बक्के रह गए और शोर मचाने लगे. दूल्हा और उसके साथियों की रोने चिल्लाने की आवाज सुनकर आसपास के ग्रामीण मौके पर पहुंचे और नाव की सहायता से दुल्हन की तलाश में जुट गए. सूचना पर खंडार थाना पुलिस और मध्यप्रदेश की सामरसा चौकी पुलिस भी मौके पर पहुंच गई. 

बारातियों की सूचना पर वधू पक्ष के लोग भी मौके पर पहुंच गए. दुल्हन के यूं चंबल में छलांग लगाने को लेकर वर और वधु पक्ष के लोगों में कोहराम मचा हुआ है. परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है. 

शादी के वक्त दुल्हन काफी खुश थी 
बताया जा रहा है कि रात को शादी के वक्त दुल्हन काफी खुश थी और उसने दूल्हे के साथ खूब डांस भी किया था पर आज विदाई के बाद ससुराल जाते वक्त दुल्हन ने बीच रास्ते मे गाड़ी रुकवाकर चंबल में छलांग लगा दी. ये बात न तो दुल्हन के परिजनों को समझ आ रही है और न ही दूल्हे और उसके साथियों को. घटना के बाद खंडार तहसीलदार देवीसिंह भाटी भी मौके पर पहुंची. सवाई माधोपुर से एसडीआरएफ की टीम मौके के लिए रवाना हो गई. फिलहाल पुलिस ग्रामीणों के सहयोग से दुल्हन की तलाशी में जुटी हुई है.