पाली: एबीवीपी ने एक करोड़ पौधारोपण अभियान का किया आगाज
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1277954

पाली: एबीवीपी ने एक करोड़ पौधारोपण अभियान का किया आगाज

पाली में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद कि ओर से विकासार्थ विद्यार्थी आयाम के तहत पौधारोपण का कार्यक्रम का आयेजन किया गया. 

पौधारोपण का कार्यक्रम का आयेजन

Pali: पाली में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद कि ओर से विकासार्थ विद्यार्थी आयाम के तहत पौधारोपण का कार्यक्रम का आयेजन किया गया. पाली के सरस्वती विद्या मंदिर विद्यालय में जिला विस्तारक कमल प्रजापत, विभाग सयोंजक महेंद्र चौधरी, प्रधानाचार्य विक्रम शर्मा की उपस्थिति में पौधारोपण किया गया. विभाग सयोंजक महेंद्र चौधरी ने बताया कि पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूकता लाने के लिए पूरे देश भर में एबीवीपी के बैनर तले वृक्ष मित्र अभियान के तहत, पूरे देश में एक करोड़ पौधे लगाए जाएंगे. अभियान के तहत जोधपुर प्रांत में एक लाख एवं पाली जिले में 4000 पौधारोपण के लक्ष्य के साथ पौधारोपण अभियान का आगाज किया गया है.

जिला विस्तारक कमल प्रजापत ने कहा कि विद्यार्थी परिषद लगातार जागरूक करते हुए, शिक्षा क्षेत्र के साथ-साथ राष्ट्रीय सुरक्षा के विकासार्थ विद्यार्थी आयाम के माध्यम द्वारा चलाया जा रहा, यह महान अभियान निश्चित रूप से युवाओं को पर्यावरण के प्रति जागरूक करते हुए, आने वाली पीढ़ी को एक बेहतर कल देने का काम करेगा. विक्रम शर्मा ने कहा कि भारत अपने स्वाधीनता के 75 वी वर्षगांठ मना रहा है, इस अवसर पर हम समस्त देशवासियों को प्रण लेना चाहिए कि हम सब पौधे लगाएंगे एवं आस पास सभी वृक्षों का संरक्षण करेंगे. हम सब संकल्प लें, इस दौरान गौरव चारण नगर सहमंत्री, करण सोलंकी नगर सहमंत्री, त्रिलोक कुमावत और गोपाल सहित कार्यकर्ता उपस्थित रहें.

Reporter - Subhash rohiswal

ये भी पढ़ें- जब भूखे बच्चे खाना मांगते हैं, तो एक गरीब मां की आत्मा मर जाती है

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news