पाली में 2 साल बाद गणेश चतुर्थी की धूम, हजारों की तादाद में हो रही मूर्तियां तैयार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1326481

पाली में 2 साल बाद गणेश चतुर्थी की धूम, हजारों की तादाद में हो रही मूर्तियां तैयार

जिले के समस्त उपखंड मुख्यालय पर हजारों की तादाद में भगवान गणेश की मूर्तियों को तैयार करने में शिल्पकार जुट चुके हैं. वैश्विक कोरोना महामारी के बाद 2 साल बाद मूर्तिकारों में जोश एवं उत्साह देखा जा रहा है. 

पाली में 2 साल बाद गणेश चतुर्थी की धूम, हजारों की तादाद में हो रही मूर्तियां तैयार

Pali: जिला मुख्यालय सहित जिले के समस्त उपखंड मुख्यालय पर हजारों की तादाद में भगवान गणेश की मूर्तियों को तैयार करने में शिल्पकार जुट चुके हैं. वैश्विक कोरोना महामारी के बाद 2 साल बाद मूर्तिकारों में जोश एवं उत्साह देखा जा रहा है. 

एक साथ हजारों की तादात में जहां जिला मुख्यालय पुराना बस स्टैंड एवं इंदिरा कॉलोनी रोड पर गणेश मूर्तिया तैयार हो रही है. उपखंड मुख्यालय पर भी सैकड़ों शिल्पकार मूर्तिकार भगवान रिद्धि-सिद्धि के देव गणेश की मूर्ति बनाने में जुटे हैं. गणेश चतुर्थी पर्व को देखते हुए जिले भर में उत्साह देखा जा रहा है. 

जिले के अधिकांश तालाबों एवं सरोवरों में इस बार पर्याप्त बरसात के कारण पानी आ जाने से लोगों में खुशी का माहौल देखा जा रहा है और इस बार गणेश चतुर्थी का पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा. भगवान गणेश के इस पावन पर्व पर अभी से जिले भर में तैयारियां की जा रही है. 

फिल्म शिल्पकारओं एवं मूर्तिकारओं द्वारा तरह-तरह की मूर्तियों का तैयार करवाया जा रहा है. यह मूर्तियां 2 हजार से लगाकर 25 हजार रुपये दाम में बेची जाएगी. तरह-तरह के रंगों और कारीगरी से सज्जित भगवान गणेश की मूर्तियओं को अंतिम रूप देने में यह मूर्तिकार जुटे हैं. 

Reporter-Subhash Rohiswal

पाली की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 

अन्य खबरें 

Aaj Ka Rashifal : आज मंगलवार को मेष को घाटा, कन्या को भी परेशानी, तुला का दिन होगा शानदार

'आश्रम' 4 की इंस्टा रील्स, पहले से ज्यादा मसालेदार, बाबा निराला और बबीता ने कहा-'जपनाम'

Trending news