पाली में शासन सचिव ने किए पट्टे जारी, ये लोग रहे मौजूद
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1255947

पाली में शासन सचिव ने किए पट्टे जारी, ये लोग रहे मौजूद

जिला कलेक्टर श्री नमित मेहता ने पाली जिले के नगरीय निकाय के अधिकारियों को अभियान के तहत ज्यादा से ज्यादा प्रगति लाने और पट्टे जारी करने के निर्देश दिए. 

पाली में शासन सचिव ने किए पट्टे जारी

Pali: राजस्थान के पाली में शासन सचिव जोगाराम ने कहा कि अभियान के अंतर्गत 4 प्रकार के पट्टे जारी किए जाने है, जोकि कच्ची बस्ती पट्टे, स्टेट ग्रांट के पट्टे, कृषि भूमि ले-आउट पट्टे और 69-ए के पट्टे हैं. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा अभियान अवधि में विभिन्न दरों में छूट और प्रक्रिया में सरलीकरण किया गया है. इसके वार्ड स्तर पर किए गए सर्वे के तहत पात्रता रखने वाले आमजन को अभियान के अंतर्गत ज्यादा से ज्यादा पट्टे जारी किए जाए.

यह भी पढ़ें- Pali: ईद उल जुहा पर्व पर सभी पक्षों से प्रशासन ने की शांति की अपील, फ्लैग मार्च भी निकाला

जिला कलेक्टर श्री नमित मेहता ने पाली जिले के नगरीय निकाय के अधिकारियों को अभियान के तहत ज्यादा से ज्यादा प्रगति लाने और पट्टे जारी करने के निर्देश दिए. कार्यशाला में समस्त नगर पालिकाओं के कार्मिकों से कार्य संपादन में आ रही कठिनाइयों का फीडबैक लिया और सुझाव मांगे गए और संबंधित दिशा-निर्देश दिए.

इन एजेंडा पर हुई चर्चा
15 जुलाई से शुरू होने जा रहे प्रशासन शहरों के संग अभियान के तहत आयोजित कार्यशाला में लीज होल्ड से फ्री होल्ड के पट्टे जारी करने, भवन निर्माण स्वीकृति, उपविभाजन/पुनर्गठन, नाम हस्तांतरण, भू-पट्टी आवंटन, भू-उपयोग परिवर्तन सहित अन्य एजेंडा पर प्रजन्टेशन द्वारा विस्तार से चर्चा की गई. इस अवसर पर तीनों जिलों के नगरीय निकायों के अधिकारियों और कार्मिकों द्वारा अभियान से संबंधित विभिन्न सवाल-जवाब किए.

Reporter: Subhash Rohiswal

Trending news