Advertisement
trendingPhotos/india/rajasthan/rajasthan2389595
photoDetails1rajasthan

राजस्थान की वो शादी, जहां विवाह से पहले जरूरी है प्राइवेट पार्ट्स की पूजा

Rajasthan News: भारत में कई सारी अनोखी परंपराएं निभाई जाती हैं. इसी के चलते आज हम आपको राजस्थान के पाली जिले की एक अनोखी शादी के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां विवाह के दौरान प्राइवेट पार्ट्स की पूजा की जाती है. 

प्राइवेट पार्ट्स की पूजा

1/5
प्राइवेट पार्ट्स की पूजा

राजस्थान के पाली जिले की अनोखी शादी में प्राइवेट पार्ट्स की पूजा की जाती है और दूल्हा-दुल्हन सुहागरात की रस्म निभाने के बाद अलग हो जाते हैं. इस शादी में पूरा गांव शामिल होता है. 

 

गालियों पर डांस

2/5
गालियों पर डांस

इस अनोखी शादी लोग गालियों पर डांस करते है. इस दौरान महिलाएं जमकर गालियां देती हैं. इस विवाह में संतान प्राप्ति के लिए दूल्हा-दुल्हन के प्राइवेट पार्ट्स की पूजा की जाती है.

भगवान शिव और माता पार्वती

3/5
भगवान शिव और माता पार्वती

यह शादी पाली से 25 किलोमीटर दूर एक कस्बे में होती है, जहां मौजीराम जी और मौजनी देवी का एक पुराना मंदिर है. इनको लोग भगवान शिव और माता पार्वती के रूप में पूजते हैं. 

सेक्स एजुकेशन

4/5
सेक्स एजुकेशन

इस शादी में  लोगों को सेक्स एजुकेशन दी जाती है. कहते हैं कि पहले बच्चों को सेक्स से संबंधित जानकारी देना बहुत मुश्किल होता था लेकिन इस विवाह में लोगों को सेक्स के बारे में पूरी जानकारी दी जाती है.   

सुहागरात के बाद अलग हो जाते हैं दूल्हा-दुल्हन

5/5
सुहागरात के बाद अलग हो जाते हैं दूल्हा-दुल्हन

मौजीराम और मौजनी की शादी में प्रतिमाओं को रंग, इत्र और मेहंदी से सजाया जाता है. इस शादी में दोनों फेरों और सुहागरात की रस्म निभाने के बाद अलग हो जाते हैं.