Pali: अपने साथी की मौत पर फूटा वर्कर्स का गुस्सा, फैक्ट्री में लगाई आग, 6थानों का जाब्ता तैनात
Advertisement

Pali: अपने साथी की मौत पर फूटा वर्कर्स का गुस्सा, फैक्ट्री में लगाई आग, 6थानों का जाब्ता तैनात

 पाली के जैतारण में आनंदपुर कालू थाना क्षेत्र की सीमेंट फैक्ट्री में काम करने के दौरान घायल मजदूर की मौत के बाद जमकर हंगामा हुआ.जोधपुर से  बुलाई फोर्स.

फाइल फोटो

Pali: पाली के जैतारण में आनंदपुर कालू थाना क्षेत्र की सीमेंट फैक्ट्री में काम करने के दौरान घायल मजदूर की मौत के बाद जमकर हंगामा हुआ. घटना की जानकारी मिलते ही साथी वर्कर्स का गुस्सा फूट पड़ा और वे काम बंद करके प्रदर्शन करने लगे. इस दौरान गार्ड ने हवाई फायर किया, तो वर्कर भड़क गए और उन्होंने फैक्ट्री की 2 केबिन और एक लग्जरी कार को आग के हवाले कर दिया. इस दौरान हालात बेकाबू होते देख मौके पर 6 थानों की फोर्स तैनात की गई है. फैक्ट्री में काम करने के दौरान घायल हुए मजदूर की इलाज के दौरान मौत के बाद उसके परिवार वाले और साथी वर्कर्स मुआवजे की मांग पर अड़े हुए हैं. 

Pali: पाली में मोटरसाइकिल बनी मौत की वजह, शव को पहचानना हुआ मुश्किल

हवाई फायर करने पर गार्ड पर किया हमला

जैतारण उपखण्ड के बलाड़ा-टुकड़ा गांव में सीमेंट फैक्ट्री है, जहां काम करते हुए, गुरुवार रात 9 बजे झारखंड निवासी सतेन्द्र नाम का वर्कर घायल हो गया था. फैक्ट्री प्रबंधन तुरंत उसे जैतारण हॉस्पिटल लेकर गया, जहां हालत गंभीर होने पर डॉक्टरों ने उसे ब्यावर और फिर अजमेर रैफर कर दिया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. फैक्ट्री में मजदूरों को सुबह जब सतेन्द्र की मौत की जानकारी हुई. जिसके बाद हंगामा शुरू हो गया. सभी मजदूर काम छोड़कर फैक्ट्री से बाहर आ गए और प्रदर्शन करने लगे. इस दौरान जब वर्कर गार्ड के रोकने पर नहीं माने तो गार्ड ने हवाई फायर कर दिया. इसके बाद तो मजदूर आग-बबूला हो गए और गार्ड पर हमला बोल दिया. वर्कर्स ने गुस्से में दो केबिन और एक कार को जला दिया, एक अन्य कार में तोड़फोड़ की. सूचना पर पुलिस फोर्स और फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग बुझाने लगे तो वर्कर्स ने पथराव शुरू कर दिया.

पहले भी सीमेंट फैक्ट्री में हो चुकी हैं मौतें

वर्कर्स का आरोप है कि फैक्ट्री में पहले भी हादसे हो चुके हैं, इसमें कई लोगों की मौत हो चुकी हैं. प्रबंधन थाने में हादसे की रिपोर्ट नहीं देता और परिजनों को मुआवजा देकर मामला रफा-दफा कर देता है. इस घटना के बाद फैक्ट्री के बाहर वर्कर धरने पर बैठ गए हैं और मुआवजे की मांग कर रहें हैं. फिलहाल मौके पर ASP बुगलाल मीणा, एसडीएम जैतारण भास्कर विश्नोई समेत आनंदपुर कालू, जैतारण, रास, रायपुर, सोजत, सेंदड़ा पुलिस थाना के SHO मय फोर्स RAC के जवान मौके पर तैनात किए गए हैं, साथ ही जोधपुर से भी फोर्स बुलाई गई है. 

Reporter - Subhash Rohiswal

Jaipur : जेकेके में 1 से 5 अक्टूबर तक रामलीला का लें मजा, दशहरे की तैयारी जारी

बिजली पर मंत्री भंवर सिंह भाटी का गोलमोल जवाब, नाराज बीजेपी ने सदन से किया वॉकआउट

'अनुजा पोर्टल' की हुई शुरुआत, युवाओं और बेरोजगार के चेहरों पर आएगी मुस्कान

Rajasthan CM : राहुल गांधी करेंगे राजस्थान के नए सीएम के नाम का फैसला, सोनिया गांधी और अशोक गहलोत के साथ बैठक जल्द

Trending news