राजस्थान में सेटेलाइट फोन के साथ पुलिस ने दो विदेशी नागरिकों को किया गिरफ्तार

जानकारी के मुताबिक पुलिस और मिलिट्री एजेंसी ने इस कार्रवाई संयुक्त रूप से अंजाम दिया. यह मामला जिला मुख्यालय से करीबन 45 किलोमीटर दूर खुहड़ी क्षेत्र का बताया जा रहा है.

राजस्थान में सेटेलाइट फोन के साथ पुलिस ने दो विदेशी नागरिकों को किया गिरफ्तार
पुलिस को यह जानकारी उनके द्वारा सेटेलाइट फोन ऑन करने के बाद मिली.

जैसलमेर: राजस्थान के जैसलमेर के सरहदी जिले में सुरक्षा एजेंसियां उस वक्त एक्शन में आई जब उन्हें दो विदेशी नागरिकों के पास सेटेलाइट फोन होने की जानकारी मिली. गुरुवार रात को सरहदी में मौजूद दो विदेशी नागरिकों के पास सेटेलाइट फोन होने की जानकारी मिलने के बाद मिलिट्री एजेंसी ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए दोनों विदेशी नागरिकों को हिरासत में ले लिया. 

जानकारी के मुताबिक पुलिस और मिलिट्री एजेंसी ने इस कार्रवाई संयुक्त रूप से अंजाम दिया. यह मामला जिला मुख्यालय से करीबन 45 किलोमीटर दूर खुहड़ी क्षेत्र का बताया जा रहा है. जहां पुलिस को सेटेलाइट फोन होने की सूचना मिली. जिसके बाद पुलिस ने मिलिट्री के साथ संयुक्त रूप से कार्रवाई की. 

पकड़े गए दोनो विदेशी नागरिक रॉबर्ट फेहरलेण्ड और रेनर ब्लूएलखुहड़ी धोरों के रिसोर्ट में रुके हुए थे. दोनों नागरिक जर्मनी के बातए जा रहे हैं. पुलिस को यह जानकारी उनके द्वारा सेटेलाइट फोन ऑन करने के बाद मिली. थुरिया कंपनी के फोन को जब्त कर पुलिस दोनों को थाने ले गई. जिसके बाद पुलिस और सुरक्षा एजेंसिया इस मामले को लेकर विदेशी नागरिकों से पुछताछ कर रही है. इस खबर के बाद सुरक्षा एंजेसियां सतर्क हो गई हैं.