चुनाव से पहले लगी टिकट मांगने वालों की लाइन, कोई बेटे तो कोई बहू को बनाना चाहता है विधायक
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1819334

चुनाव से पहले लगी टिकट मांगने वालों की लाइन, कोई बेटे तो कोई बहू को बनाना चाहता है विधायक

विधानसभा चुनाव में कांग्रेस टिकट दावेदार बड़ी संख्या में गुरुवार को कांग्रेस वॉर रूम पहुंचे. टिकट मांगने वालों ने कांग्रेस प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा से मिलकर कहा कि बरसों से पार्टी की सेवा कर रहे हैं.अब तो विधायकी का टिकट चाहिए.

चुनाव से पहले लगी टिकट मांगने वालों की लाइन, कोई बेटे तो कोई बहू को बनाना चाहता है विधायक

विधानसभा चुनाव में कांग्रेस टिकट दावेदार बड़ी संख्या में गुरुवार को कांग्रेस वॉर रूम पहुंचे. टिकट मांगने वालों ने कांग्रेस प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा से मिलकर कहा कि बरसों से पार्टी की सेवा कर रहे हैं.अब तो विधायकी का टिकट चाहिए. उन्होंने पार्टी की सेवा करने के बावजूद पैराशूट को टिकट देने पर आक्रोश भी जताया. हालांकि इस दौरान कांग्रेस प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने दूर दाराज के क्षेत्रों से आए टिकट के दावेदारों को सर्वे कराने का आश्वासन देकर रिटर्न किया.

प्रदेश में विधानसभा चुनाव का शंखनाद शुरू हो गया है. इसके साथ ही टिकट के दावेदार भी पार्टी के दफ्तरों और नेताओं के चक्कर काटने लगे हैं. प्रदेश कांग्रेस ने चुनाव से दो महीने टिकट देने की घोषणा की है और इसकी प्रक्रिया भी शुरू कर दी है. ऐसे में कांग्रेस में टिकट के दावेदार भी जयपुर पहुंच रहे हैं. कांग्रेस प्रदेशप्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने गुरुवार को भी टिकट के दावेदारों से मुलाकात की. प्रदेश के दूर दराज के क्षेत्र झालावाड़, अलवर, जयपुर, भरतपुर सहित कई जिलों के विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों के लोग टिकट की मांग करने पहुंचे. टिकट के दावेदारों ने टिकट के लिए अपने अपने तर्क दिए और खुद की जीत का समीकरण भी बताया.

बेटे-बहू के लिए भी मांगने आए टिकट

कांग्रेस प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा से टिकट मांगने पहुंचे लाेगों में पूर्व विधायक, कांग्रेस के नेता और पदाधिकारी तथा कार्यकर्ता सभी शामिल थे. इनमें एक पूर्व विधायक खुद को या अपनी बहू को टिकट देने की बात कही. वहीं कुछ विधायकों ने भी रंधावा से मिलकर अपनी बात रखी. जयपुर से टिकट मांग रही एक महिला नेत्री ने आक्रोश जताया कि वो लगातार कांग्रेस में विभिन्न पदों पर रही है . अभी भी कांग्रेस की राष्ट्रीय कार्यकारिणी से जुड़ी हैं, लेकिन टिकट देते समय अनदेखी की जाती रही है. वहीं करौली जिले से आई एक महिला नेत्री ने कहा कि वो कांग्रेस की जिला अध्यक्ष सहित विभिन्न पदों पर रही. कांग्रेस की जमकर सेवा की, लेकिन टिकट के समय बाहरी को टिकट दे दिया , उनकी अनदेखी की गई. रंधावा से मिलेकर उन्होंने अपनी बात रखी है.

मोदी जैसी मन की बात नहीं

लोगों की चर्चा सुनने के दौरान प्रभारी रंधावा ने कहा कि एक एक कर बोलें. मैँ सबकी बात सुनूंगा. इस दौरान टिकट की बात कहने आए लोगों ने कहा कि मन की बात सुनेंगे, तभी रंधावा ने कहा कि हां, लेकिन मोदी वाली मन की बात नहीं. यह सुनकर सभी के चेहरों पर मुस्कान आ गई. इसके बाद रंधावा ने एक एक कर सभी लोगों की बात सुनी. इसके बाद रंधावा दूसरे लोगों की बात जल्द जल्द सुनने लगे.

सर्वे का आश्वासन देकर लौटाया

टिकट मांगने वाले वाले ज्यादातर लोगों ने रंधावा को टिकट देने की बात कहते हुए खुद की मजबूत स्थिति बताई. साथ ही किसी ने कहा कि वो स्थानीय लोगों को टिकट देने की मांग कर रहे हैं. स्थानीय को टिकट देंगे तो कांग्रेस की जीत की गारंटी है. इस पर रंधावा ने कहा कि सर्वे चल रहा है. सर्वे के बाद ही तय होगा कि टिकट किसको दिया जाएगा.

यह भी पढ़ेंः 

राजस्थान में इस बार नहीं होंगे छात्र संघ के चुनाव, क्या चुनावों से घबरा रही है सरकार?

Jaipur : फ्लाइंग किस मामले में अरुण चतुर्वेदी का वार, बोले- राहुल गांधी को मिले इटली के संस्कार

Trending news