राहुल-खड़गे के साथ राजस्थान के 30 मंत्री-विधायकों की बैठक, पायलट पहुंचे तो गहलोत वर्चुअल जुड़े
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1768178

राहुल-खड़गे के साथ राजस्थान के 30 मंत्री-विधायकों की बैठक, पायलट पहुंचे तो गहलोत वर्चुअल जुड़े

Rajasthan Congress: राजस्थान कांग्रेस के नेताओ की दिल्ली में बैठक हो है. इस बैठक में सचिन पायलट पहुंचे हैं तो वहीं अशोक गहलोत वर्चुअली जुड़े हैं. राहुल गांधी, केसी वेणुगोपाल की ओर से इस बैठक को बुलाया गया है.

राहुल-खड़गे के साथ राजस्थान के 30 मंत्री-विधायकों की बैठक, पायलट पहुंचे तो गहलोत वर्चुअल जुड़े

Rajasthan Congress: राजस्थान में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं, लिहाजा ऐसे में कांग्रेस ने अभी से ही सियासी मशक्कत शुरू कर दी है. इसी कड़ी में आज दिल्ली में राजस्थान कांग्रेस को लेकर एक अहम और बड़ी बैठक हो रही है. इस बैठक में राहुल गांधी और कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मलिकार्जुन खरगे खुद मौजूद हैं, जबकि कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल, प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा, पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा मौजूद है. साथी इस बैठक के लिए सचिन पायलट सहित प्रदेश के 30 से ज्यादा मंत्री और विधायक दिल्ली पहुंचे हैं. वहीं चोटिल होने के चलते मुख्यमंत्री अशोक गहलोत वर्चुअली इस बैठक से जुड़े. 

बैठक का क्या मकसद

इस बैठक के जरिए पार्टी में जारी आपसी मनमुटाव और मतभेद को दूर कर एकजुटता के साथ चुनाव लड़ने की रणनीति पर चर्चा की जा रही है. इस बैठक के बाद सचिन पायलट के सियासी भविष्य पर भी फैसला हो सकता है. पायलट को संगठन में एक प्रमुख पद देखकर आगे लाने की तैयारी है. माना जा रहा है कि इस बैठक में राजस्थान कांग्रेस के नेताओं को कई टास्क दिए जाएंगे. कहा जाएगा कि मंत्री और विधायक जमीनी स्तर पर उतर कर ग्राउंड लेवल पर एक्टिव रहे. 

 

दो सीनियर मंत्री को नहीं बुलाया

वहीं सबसे खास बात यह है कि इस बैठक में राजस्थान कांग्रेस के सभी प्रमुख नेताओं को बुलाया गया है लेकिन सरकार के में नंबर दो की पोजीशन रखने वाले यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल और सीएम गहलोत के करीबी मंत्री माने जाने वाले जलदाय मंत्री महेश जोशी को नहीं बुलाया गया है. इन दोनों ही नेताओं को 25 सितंबर वाली घटना के लिए जिम्मेदार माना गया था और उन्हें नोटिस भी थमाया गया था. हालांकि अभी तक इन दोनों ही नेताओं पर किसी तरह की कोई कार्रवाई नहीं हुई है.

पायलट खेमें के मंत्रियों को भी नहीं बुलाया

वहीं दूसरी ओर इस बैठक में अशोक गहलोत खेमे का दबदबा देखने को मिल रहा है, जबकि सचिन पायलट गुट के मंत्रियों को इस बैठक में नहीं बुलाया गया. 

बैठक में ये नेता मौजूद

इस बैठक में प्रदेश प्रभारी सुखजिंद्र सिंह रंधावा और तीनों प्रदेश सह प्रभारी के अलावा रघु शर्मा, भंवर जितेंद्र सिंह, हरीश चौधरी, मोहन प्रकाश, रघुवीर मीणा, रामेश्वर डूडी, सीपी जोशी, नीरज डांगी मौजूद है. इसके अलावा धीरज गुर्जर, जुबेर खान, मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास, लालचंद कटारिया, उदयलाल आंजना, परसादी लाल मीणा, शकुंतला रावत, ममता भूपेश, गोविंद राम मेघवाल, महेंद्रजीत सिंह मालवीय, प्रमोद जैन भाया, रामलाल जाट, रमेश मीणा, भजन लाल जाटव बैठक में मौजूद है इसके अलावा विधायक रफीक खान को भी बुलाया गया है. जिसे लेकर सियासी गलियारों में भी चर्चा है.

विधायको को मिल सकती है वार्निंग

वहीं जिन नेताओं की स्थिति जमीनी स्तर पर अच्छी नहीं है उन्हें भी आगाह किया जाएगा, क्योंकि कांग्रेस ने ग्राउंड लेवल पर कई सर्वे करवाए हैं, जिसमें राजस्थान कांग्रेस के कई मंत्री और विधायकों की स्थिति अच्छी नहीं है. लिहाजा ऐसे में पहले उन्हें सुधार का मौका दिया जाएगा और अगर सुधार नहीं होता है तो कर्नाटक की तर्ज पर टिकट काटे जा सकते हैं. इसके अलावा चुनाव को देखते हुए आगामी दिनों में स्क्रीन कमेटी कैंपेन कमिटी, कैंपेन कमिटी मेनिफेस्टो कमेटी मीडिया कमेटी समेत आगामी दिनों में कई अन्य कमेटियों का गठन होना है, जिनमें प्रदेश के वरिष्ठ विधायकों और मंत्रियों को शामिल किया जाएगा और जिम्मेदारी दी जाएगी, सचिन पायलट को इलेक्शन कैंपेन कमिटी के चेयरमैन की कमान दी जा सकती है.

यह भी पढे़ं- 

Viral Video: शख्स ने मुक्के से 'सुजा' दिया किंग कोबरा का मुंह, रोने लगा बेचारा नागराज

क्या सच में नमक का घेरा पार नहीं कर पाता है कोबरा? हिला कर रख देगी Video की सच्चाई!

Trending news