क्या सच में नमक का घेरा पार नहीं कर पाता है कोबरा? हिला कर रख देगी Video की सच्चाई!
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1727550

क्या सच में नमक का घेरा पार नहीं कर पाता है कोबरा? हिला कर रख देगी Video की सच्चाई!

King Cobra Viral video: एक पॉपुलर यूट्यूबर ने हाल ही में 'कोबरा नमक के घेरे को पार कर पाता है कि नहीं' के दावे की पड़ताल की और यह जानना चाहा कि इसमें कितनी सच्चाई है? यूट्यूबर अमित शर्मा ने दो सांपों को नमक के घेरे के बीच पहुंचाया लेकिन इसके बाद जो रिजल्ट आया, वह वाकई लोगों को हैरान कर दे रहा है. 

क्या सच में नमक का घेरा पार नहीं कर पाता है कोबरा? हिला कर रख देगी Video की सच्चाई!

King Cobra Viral video: इस बारे में तो आप जानते ही होंगे कि किंग कोबरा कितना खतरनाक शिकारी होता है. किंग कोबरा सांपों की प्रजाति में से सबसे ज्यादा जहरीला सांप माना जाता है. यह अगर इंसान को डस ले तो उसके बाद उसका बचना मुश्किल हो जाता है. किंग कोबरा को लेकर कहा जाता है कि यह इतना ज्यादा जहरीला होता है किसका एक बार का जहर 20 से 25 लोगों को मौत की नींद सुला सकता है. वहीं, पुराने समय से ही किंग कोबरा को लेकर इंसानों के बीच कई तरह के दावे किए जाते रहे हैं.

यह भी पढ़ें- DJ पर ननद-भाभी में हुआ तगड़ा डांस कॉम्पटीशन, एक-एक ठुमके पर गांववालों ने मचाया हल्ला

कुछ लोगों का मानना है कि सांप दूध पीता है, बीन पर नाचता है. कुछ लोगों को यह भी कहना है कि अगर इंसान को ही सांप की पूंछ छू जाए तो उसकी मौत तक हो जाती है. इन तमाम दावों के बीच एक और दावा बहुत ज्यादा सुनने को मिलता है कि सांप या फिर किंग कोबरा कभी भी नमक के घेरे को पार नहीं कर पाता है हालांकि इस बारे में कितनी सच्चाई है, इसके बारे में पहले कहना बड़ा ही मुश्किल है.

यह भी पढ़ें- Video: जहरीले किंग कोबरा को शख्स ने अपने हाथों से पिलाया पानी, रोंगटे खड़े कर देगा मंजर

खतरनाक किंग कोबरा नमक के घेरे को पार कर पाता है या नहीं, इसके बारे में आज हम आपको एक वीडियो दिखाएंगे, जिसके बाद आप खुद ही डिसाइड कर लीजिएगा कि इस बात में कितनी सच्चाई है? दरअसल एक पॉपुलर यूट्यूबर ने हाल ही में 'कोबरा नमक के घेरे को पार कर पाता है कि नहीं' के दावे की पड़ताल की और यह जानना चाहा कि इसमें कितनी सच्चाई है? यूट्यूबर अमित शर्मा ने दो सांपों को नमक के घेरे के बीच पहुंचाया लेकिन इसके बाद जो रिजल्ट आया, वह वाकई लोगों को हैरान कर दे रहा है. इसके लिए सबसे पहले अमित ने एक बड़ा सा नमक का गोला बनाया था और फिर दो किंग कोबरा को उसके घेरे में छोड़ दिया.

यह भी पढ़ें- Video: शैतान बंदर ने लगा दी खतरनाक किंग कोबरा की वाट, इतना छेड़ा कि बेचारा परेशान हो गया

कोबरा नमक के घेरे को पार कर पाए या नहीं 
लोगों को रोमांचित कर देने वाले इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि जैसे ही दो कोबरा को नमक के घेरे के बीच रखा जाता है, वैसे ही उसमें से एक किंग कोबरा तुरंत ही घर से बाहर निकल कर झाड़ियों में भाग जाता है हालांकि दूसरा कोबरा कुछ देर घेरे में ही बैठा रहता है. ऐसे में आपको लगेगा कि कहीं इस पर नमक का असर तो नहीं हो गया. वह हिलता-जुलता तक नहीं है लेकिन कुछ ही देर के बाद दूसरा कोबरा भी नमक के घेरे को बड़ी ही आसानी से पार करते हुए निकल जाता है. यह नजारा देख वहां मौजूद लोग सन्न रह जाते हैं.

लोगों के रोंगटे खड़े हो गए
जानकारी के लिए बता दें कि यूट्यूब पर अमित शर्मा ने इस वीडियो को अपने चैनल पर अपलोड किया है. इस वीडियो को अभी तक 1 मिलियन से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. इसके साथ ही अमित शर्मा ने उन दावों की भी पोल खोल दी, जिनमें माना जाता है कि किंग कोबरा नमक के घेरे को पार नहीं कर सकते हैं. यह वीडियो जिसने भी देखा, उसके रोंगटे खड़े हो गए. यह सोशल मीडिया के अलग-अलग प्लेटफॉर्म पर अब वायरल हो रहा है और लोग इस पर खूब मजेदार कमेंट कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें- कमाल की डांसर हैं पाकिस्तानी भाभी सीमा हैदर, माधुरी दीक्षित के गाने पर जहर डांस वायरल

यह भी पढ़ें- पाकिस्तानियों को कांच की तरह चुभ रहा सीमा हैदर का यह Video, हिंदुस्तानी बोले- वाह भाभी वाह

यह भी पढ़ें- Video: 'गले में लाल टाई, घर में एक चारपाई' गाने पर पाकिस्तानी सीमा हैदर का डांस वायरल, नजरें नहीं हटेंगी

यह भी पढ़ें- Video: सीमा हैदर का बड़ा बयान, 'कोई समझता क्यों नहीं? जब प्यार में देश पार कर सकती हूं तो...'

 

Trending news