राजस्थान जैसी योजनाएं देश के किसी भी राज्य में नहीं, वेणुगोपाल ने की गहलोत की तारीफ
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1820850

राजस्थान जैसी योजनाएं देश के किसी भी राज्य में नहीं, वेणुगोपाल ने की गहलोत की तारीफ

कांग्रेस के राष्ट्रीय संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने एक बार फिर राजस्थान में कांग्रेस पार्टी की सरकार रिपीट होने का दावा किया है. वेणुगोपाल ने कहा कि सरकार की गरीब हितैषी योजनाओं और बेहतर कामकाज के दम पर कांग्रेस पार्टी सत्ता में रिपीट होगी.

राजस्थान जैसी योजनाएं देश के किसी भी राज्य में नहीं, वेणुगोपाल ने की गहलोत की तारीफ

KC Venugopal in Rajasthan : कांग्रेस के राष्ट्रीय संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने एक बार फिर राजस्थान में कांग्रेस पार्टी की सरकार रिपीट होने का दावा किया है. वेणुगोपाल ने कहा कि सरकार की गरीब हितैषी योजनाओं और बेहतर कामकाज के दम पर कांग्रेस पार्टी सत्ता में रिपीट होगी. इसके साथ ही वेणुगोपाल ने बीजेपी पर भी निशाना साधा. एआईसीसी के राष्ट्रीय संगठन महासचिव ने कहा कि कांग्रेस पार्टी गरीब और आम आदमी का साथ देती है जबकि बीजेपी अमीरों का साथ देती है.

वेणुगोपाल ने कहा कि इस बार के चुनाव में गरीब और अमीर के बीच मुकाबला होने जा रहा है. एआईसीसी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने सीधे तौर पर आगामी चुनाव में मुकाबला गरीब और अमीर के बीच होने की बात कही.

उन्होंने कहा कि राजस्थान में गरीब और अमीर की लड़ाई है. वेणुगोपाल बोले कि राजस्थान में कांग्रेस पार्टी गरीब और अमीर के बीच इस लड़ाई को जीतने जा रही है.
वेणुगोपाल ने शुक्रवार को कांग्रेस वॉर रूम में पर्यवेक्षक मधुसूदन मिस्त्री के साथ बैठक ली. पहली बैठक में लोकसभा क्षेत्रों में लगाए गए पर्यवेक्षकों से संवाद किया जबकि दूसरी मीटिंग में पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी के सदस्यों के साथ बैठक की. राजस्थान की विधानसभा चुनाव को लेकर रणनीति तैयार करने की बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए संगठन महामंत्री के वेणुगोपाल ने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस गरीब हितैषी पार्टी है जबकि बीजेपी अमीरों की पार्टी.

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार को भले ही बदनाम करने की कोशिश करें, लेकिन लोग बीजेपी पर भरोसा नहीं कर रहे और जनता कांग्रेस सरकार की गरीब हितैषी योजनाओं के आधार पर इस बार राजस्थान में सरकार रिपीट करवाएगी. वेणुगोपाल ने सरकार रिपीट होने का दावा करते हुए कहा कि चुनाव में कांग्रेस की तरफ़ से मुख्य मुद्दा सरकार की गरीबों से जुड़ी योजनाएं होंगी. वेणुगोपाल ने योजनाओं के नाम गिनाते हुए कह कि चिरंजीवी स्कीम हो, 500 रुपये में सिलेंडर की स्कीम, रियायती बिजली स्कीम हो, या ओल्ड पेंशन स्कीम. . यह सभी योजनाएं गरीबों को राहत देने वाली रही हैं. हालांकि वेणुगोपाल योजनाओं का नाम गिनाते समय कुछ अटके भी, लेकिन उन्होंने कहा कि जो योजनाएं राजस्थान में हैं.. वैसी देश के किसी दूसरे राज्य में नहीं हैं.

उधर मुख्यमन्त्री अशोक गहलोत ने भी कहा कि बीजेपी के केन्द्रीय नेतृत्व ने जिस तरह राजस्थान की सरकार गिराने की नाकाम कोशिश की. उसे लेकर प्रदेश की जनता भी बीजेपी को जवाब देगी. सीएम ने कहा कि जनता कांग्रेस की सरकार रिपीट कराकर बीजेपी को सबक सिखाएगी.

इधर राजेन्द्र राठौड़ ने गरीब बनाम अमीर वाले बयान पर कहा कि सरकार में गरीबी मिटी है. लेकिन यह कुछ लोगों तक सीमित रहा है. राठौड़ ने कहा कि जिन लोगों ने सरकार का संकट में साथ दिया उनकी गरीबी दूर हुई है. राठौड़ ने कहा कि सरकार के साथ रहे कई विधायक अरबपति से कम नहीं हैं.

राजनीति में गरीबी और अमीरी में कभी साथ तो तभी पैरवी का खेल चलता रहा है. प्रत्येक पार्टी गरीबों का साथ देने का दावा भी करती है. लेकिन यह तो गरीब ही जानता है कि उसका साथ किसने दिया और उसे सीढ़ी किसने बनाया?

ये भी पढ़ें

Rajasthan RAS Transfer: 17 RAS तबादला सूची में लापरवाही या चूक?

Rajasthan Election: कांग्रेस का चुनावी मोड ऑन,वॉर रूम में तैयारियों को लेकर आज बड़ी बैठकें

Trending news