Covid Vaccination पर मंत्री Khachariyawas का बयान, बोले- Free में दे केंद्र सरकार

परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास का कहना है कि कोरोना वैक्सीनेशन केंद्र सरकार को फ्री में करवाना चाहिए. महामारी का समय अब खत्म हो गया है. 

Covid Vaccination पर मंत्री Khachariyawas का बयान, बोले- Free में दे केंद्र सरकार
परिवहन मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास.

जयपुर: देश के साथ ही प्रदेश में भी वैक्सीनेशन (Vaccination) की शुरूआत हो गई है. राजस्थान (Rajasthan) में सबसे पहले स्वास्थ्यकर्मियों की वैक्सीनेशन प्रक्रिया शुरू की गई है. 

यह भी पढ़ें- CM Gehlot ने किया Corona Vaccination महाअभियान का आगाज़, बोले- साइंटिस्ट्स पर गर्व है

प्रदेश के परिवहन मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास (Pratap Singh Khachariyawas) का कहना है कि कोरोना अब कल की बात है, वैक्सीन आने के बाद रहा-सहा डर भी खत्म हो जाएगा. उन्होंने कहा कि प्रदेश का कोरोना प्रबंधन (Corona management) देशभर में शीर्ष पायदान पर रहा है, अब मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) के नेतृत्व में वैक्सीनेशन मैनेजमेंट भी उम्दा होगा. सालभर में पूरे प्रदेश के लोगों को कवर कर लिया जाएगा.

यह भी पढ़ें- Bhilwara: Covid Vaccination के अभियान की शुरुआत, CMHO मुश्ताक खान को लगा पहला टीका

मुख्य बिंदु

  • प्रदेश में कोरोना वैक्सीनेशन की शुरूआत
  • मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास का बयान
  • केंद्र सरकार फ्री में करवाए कोरोना वैक्सीनेशन
  • प्रदेश का कोरोना प्रबंधन देशभर में शीर्ष पायदान पर रहा
  • अब वैक्सीनेशन मैनेजमेंट भी होगा बेहतर
  • मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व में प्रदेश कोरोना को हराएगा
  • रात्रिकालीन बंद और कर्फ्यू के समय में बदलाव की रखेंगे मांग
  • स्वास्थ्य और सुरक्षा की स्थिति के आंकलन के बाद होगा निर्णय

क्या कहना है परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास का 
परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास का कहना है कि कोरोना वैक्सीनेशन केंद्र सरकार को फ्री में करवाना चाहिए. महामारी का समय अब खत्म हो गया है. केंद्र सरकार को राजस्थान (Rajasthan) सहित देशभर में कोरोना वैक्सीनेशन को फ्री करना चाहिए. परिवहन मंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व में बेहतर कोविड प्रबंधन किया है, अब वैक्सीन लगाने का मैनेजमेंट भी बेहतर होगा. केंद्र सरकार को प्रत्येक आशार्थी तक कोविड वैक्सीन पहुचे इसका प्रबंध करना चाहिए.

रात्रिकालीन बंद और कर्फ्यू में राहत दिलवाने का प्रयास
परिवहन मंत्री प्रताप सिहं खाचरियावास ने सरकारी आवास पर जयपुर व्यापार महासंघ के पदाधिकारियों से भी मुलाकात की. मुलाकात के बाद परिवहन मंत्री ने कहा कि जयपुर के व्यापारियों की मांग को प्रमुखता से उठाउंगा. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मुलाकात कर रात्रिकालीन बंद और कर्फ्यू में राहत दिलवाने के प्रयास रहेंगे. वर्तमान में शाम सात बजे बाजार बंद करने का समय है, इसमें आने वाले दिनों में राहत दिलवाने के प्रयास होंगे.

नाइट कर्फ्यू के घंटों में राहत मिलने की संभावना
प्रदेश में जनवरी महीने में कोरोना संक्रमण के आंकड़ों में लगातार गिरावट आ रही है, गृह विभाग और स्वास्थ्य विभाग से मिले आंकड़ों पर सीएमओ लगातार निगाह जमाए हुए हैं. कोविड से जुड़ी सीएम की अगली बैठक में प्रदेश में जारी नाइट कर्फ्यू के घंटों में राहत मिलने की संभावना है.