प्रतापगढ़: सरकार की फ्लैगशिप योजनाओं को लेकर मिनी सचिवालय में मंत्री चंद्रभान ने ली बैठक
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1231479

प्रतापगढ़: सरकार की फ्लैगशिप योजनाओं को लेकर मिनी सचिवालय में मंत्री चंद्रभान ने ली बैठक

 बीसूका उपाध्यक्ष डॉक्टर चंद्रभान ने आज प्रतापगढ़ के मिनी सचिवालय में प्रदेश सरकार की फ्लैगशिप और बिसूका योजनाओं की समीक्षा बैठक की.  कैबिनेट मंत्री का दर्जा प्राप्त डॉ चंद्रभान के मिनी सचिवालय पहुंचने पर कलेक्टर सौरभ स्वामी सहित जिला स्तरीय अधिकारियों ने अगवानी की.

बैठक लेते बीसूका उपाध्यक्ष डॉक्टर चंद्रभान

Pratapgarh: बीसूका उपाध्यक्ष डॉक्टर चंद्रभान ने आज प्रतापगढ़ के मिनी सचिवालय में प्रदेश सरकार की फ्लैगशिप और बिसूका योजनाओं की समीक्षा बैठक की.  कैबिनेट मंत्री का दर्जा प्राप्त डॉ चंद्रभान के मिनी सचिवालय पहुंचने पर कलेक्टर सौरभ स्वामी सहित जिला स्तरीय अधिकारियों ने अगवानी की. इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को पात्र व्यक्तियों तक योजनाओं का लाभ पहुंचाने के निर्देश दिए. मिनी सचिवालय के सभागार में 20 सूत्रीय कार्यक्रम क्रियान्वयन समिति की बैठक को संबोधित करते हुए चंद्रभान ने कहा कि प्रदेश सरकार गरीबों के जीवन स्तर को ऊंचा उठाने के लिए कृत संकल्प है, वह बिसूका योजनाओं की समीक्षा के साथ राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की भी समीक्षा करने के लिए निकले हैं.

यह भी पढे़ं- राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग करने वाली विधायक शोभारानी कुशवाहा पर BJP का एक और एक्शन 

उन्होंने इस दौरान अधिकारियों से जिले में चल रही स्वास्थ्य योजनाओं की जानकारी लेते हुए कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा जो चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना लागू की गई हैं, वह पूरे देश के लिए रोल मॉडल हैं. गरीबों के बच्चों को इंग्लिश मीडियम स्कूल में शिक्षा प्रदान की जा रही हैं,  प्रदेश सरकार किसानों ,मजदूरों, गरीबों के हित में काम कर रही हैं, बिजली बिलों में भी छूट प्रदान की गई हैं. इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ निचले तबके तक पहुंचे, साथ ही योजनाओं को तय समय में पूरा किया जाए.  कलेक्टर सौरभ स्वामी ने जिले में चल रही फ्लैगशिप योजनाओं के बारे में भी जानकारी प्रदान की. बैठक में कलेक्टर सौरभ स्वामी, विधायक रामलाल मीणा सहित कई जनप्रतिनिधि एवं जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहें. 

Reporter - Vivek Upadhyay

अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

Trending news