प्रतापगढ़: कागज के टुकड़े लगाकर की धोखाधड़ी,आरोपी ने इस तरह दिया था वारदात को अंजाम
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1769991

प्रतापगढ़: कागज के टुकड़े लगाकर की धोखाधड़ी,आरोपी ने इस तरह दिया था वारदात को अंजाम

Pratapgarh: प्रतापगढ़ में असली नोटों के बीच में कागज के टुकड़े लगाकर धोखाधड़ी की गई है, पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. 

 

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी.

Pratapgarh: प्रतापगढ़ के हथुनिया पुलिस ने असली नोटों के बीच में कागज के टुकड़े लगाकर धोखाधड़ी करने के एक आरोपी को गिरफ्तार किया है.पुलिस ने बोगस ग्राहक बनकर आरोपी को दबोचा. थानाधिकारी शम्भुसिंह झाला ने बताया कि आज मुखबीर से सूचना मिली की मोखमपुरा में मुख्य हाईवे प्रतापगढ़-मंदसौर रोड पर मोखमपुरा में शेर बादशाह का निमार्णाधीन मकान है.

 जहां लोगों को रुपए डबल करने का झांसा देकर उनके साथ धोखाधड़ी करता है, वह नोट की गड्डियों में ऊपर और नीचे असली नोट रख बीच में सादा सफेद कागज नोटों की साइज के काटकर टुकड़े बनाकर रख देता है. जिस पर रबड बैण्ड लगाकर दे देता है. इस पर एक पुलिसकर्मी को बोगस ग्राहक बनाकर पांच हजार रुपए देकर भेजा. जिस पर शेर बादशाह ने एक बण्डल जिसके आगे पीछे 500-500 रुपए के नोट लगाकर बीच में 18 सादा कागज लगा रबड़ बैण्ड में बांधकर दिए.

इसी दौरान बोगस ग्राहक पुलिसकर्मी के इशारा करने पर पुलिस टीम मौके पर जा पहुंची. जहां आरोपी शेर बादशाह की तलाशी ली गई. उसके कब्जे से बोगस ग्राहक से लिए गए पांच हजार व बोगस ग्राहक को दिए गए बण्डल को जब्त किया. 

वहीं, आरोपी के निमार्णाधीन मकान से 100-100 के गड्डी बनाकर दो गड्डियां 10-10 की होकर एक गड्डी के उपर दो हजार रुपए का असली नोट व दूसरी गड्डी के उपर पांच सौ रुपए का असली नोट लगाकर नीचे सादा सफेद कागज के टुकड़े लगाकर 2 गड्डी बनाकर रबड़ बैण्ड लगाकर एक काली थैली में लपेट कर रखे हुए मिले. इन रुपयों को भी जब्त किया गया. आरोपी शेर बादशाह को गिरफ्तार किया गया.

रिपोर्टर- हितेष उपाध्याय

ये भी पढ़ें- King Cobra : ये क्या गले में किंग कोबरा को हार की तरह लपेटकर घूमने लगा शख्स, देखिए वीडियो

 

Trending news