झूलेलाल जयंती पर प्रतापगढ़ शहर में निकाली गई भव्य शोभायात्रा, पुष्प वर्षा से हुआ स्वागत
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1624516

झूलेलाल जयंती पर प्रतापगढ़ शहर में निकाली गई भव्य शोभायात्रा, पुष्प वर्षा से हुआ स्वागत

झूलेलाल जयंती पर प्रतापगढ़ शहर में भव्य शोभायात्रा निकाली गई, शोभायात्रा का स्वागत पुष्प वर्षा से हुआ. साथ ही कई कार्यक्रम आयोजित हुए.

झूलेलाल जयंती पर प्रतापगढ़ शहर में निकाली गई भव्य शोभायात्रा, पुष्प वर्षा से हुआ स्वागत

Pratapgarh: प्रतापगढ़ शहर में गुरुवार को झूलेलाल जयंती पर सिंधी समाज सेवा समिति की ओर से भव्य शोभायात्रा निकाली गई. जिसमें बड़ी संख्या में समाज के महिला एवं पुरुष शामिल हुए. शहर के मुख्य मार्गों से निकली इस शोभायात्रा का विभिन्न सामाजिक संगठनों और जनप्रतिनिधियों की ओर से पुष्प वर्षा कर स्वागत किया गया.

सिंधी समाज के प्रवक्ता किशोर छाबड़ा ने बताया कि झूलेलाल जयंती पर सिंधी समाज सेवा समिति की ओर से विभिन्न आयोजन किए गए. सुबह झूलेलाल मंदिर पर भगवान का आकर्षक श्रृंगार किया गया. भगवान का अभिषेक करते हुए आरती की गई ,बाद में समाज के युवाओं द्वारा भव्य वाहन रैली भी निकाली गई .समाज की ओर से गौशाला में गायों को हरा चारा डाला गया और जिला चिकित्सालय में मरीजों को फल एवं बिस्किट का भी वितरण किया गया.
 
छाबड़ा ने बताया कि दोपहर में समाज के अध्यक्ष थावरचंद बुलचंदानी के नेतृत्व में भव्य शोभायात्रा निकाली गई .बैंड बाजों और ढोल नगाड़ों के साथ निकाली गई इस शोभायात्रा में शामिल युवक युवतियां भक्ति धुनों पर नृत्य कर रहे थे. शोभायात्रा में बहराना साहब की ज्योति भी प्रज्वलित थी .शहर के मुख्य मार्गो से होकर गुजरी शोभायात्रा का विभिन्न सामाजिक संगठन और जनप्रतिनिधियों की ओर से पुष्प वर्षा कर अभिनंदन किया गया.

शोभायात्रा का समापन नई आबादी स्थित झूलेलाल मंदिर पर हुआ जहां पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया. समाज की उत्कृष्ट प्रतिभाओं को इस दौरान पारितोषिक देकर सम्मानित किया गया. झूलेलाल मंदिर पर आज आकर्षक विद्युत सजावट भी की गई है.छाबड़ा ने बताया कि दोपहर में समाज के अध्यक्ष थावरचंद बुलचंदानी के नेतृत्व में भव्य शोभायात्रा निकाली गई .बैंड बाजों और ढोल नगाड़ों के साथ निकाली गई इस शोभायात्रा में शामिल युवक युवतियां भक्ति धुनों पर नृत्य कर रहे थे.

ये भी पढ़ें-

Aaj Ka Rashifal: मिथुन, कन्या और तुला के बनेंगे बिगड़े काम, कर्क रहें सतर्क, जानें अपना राशिफल

झुंझुनूं में डरावनी बीमारी, 9 साल की उम्र होते ही बच्चे बीमार होते और 18 साल पर मौत, जानिए

Trending news