प्रतापगढ़: 6 दिनों से आंदोलन कर रहे जेल प्रहरियों का किया स्वास्थ्य परीक्षण,ये हैं मांगें
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1754645

प्रतापगढ़: 6 दिनों से आंदोलन कर रहे जेल प्रहरियों का किया स्वास्थ्य परीक्षण,ये हैं मांगें

प्रतापगढ़ न्यूज: 6 दिनों से आंदोलन कर रहे जेल प्रहरीयों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया. इस दौरान स्वास्थ्य में गिरावट आने के बाद जिला चिकित्सालय में जेल प्रहरी को भर्ती करवाया गया है.

प्रतापगढ़: 6 दिनों से आंदोलन कर रहे जेल प्रहरियों का किया स्वास्थ्य परीक्षण,ये हैं मांगें

Pratapgarh: समान पद, समान वेतन सहित अपनी तीन सूत्रीय मांगों को लेकर प्रतापगढ़ में बीते 6 दिनों से आंदोलन कर रहे जेल प्रहरियों का आज स्वास्थ्य परीक्षण किया गया. एक जेल प्रहरी के स्वास्थ्य में गिरावट आने के बाद उसे जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है.

मेडिकल टीम द्वारा स्वास्थ्य परीक्षण

अपनी तीन सूत्रीय मांगों को लेकर बीती 21 जून से आंदोलन कर रहे जेल प्रहरियों ने आज सोमवार को पांचवे दिन भी बहिष्कार जारी रखा.भूखे रहकर अपनी ड्यूटी को अंजाम दे रहे जेल प्रहरियों का आज मेडिकल टीम द्वारा स्वास्थ्य परीक्षण किया गया. एक जेल प्रहरी धीराराम के स्वास्थ्य में गिरावट दर्ज की गई. जिसके बाद उसे जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है. 

दो बार लिखित समझौता, कार्रवाई नहीं

जेल प्रहरी सुनील कुमार ने बताया कि बीते 3 वर्षों से अपनी मांगों को लेकर वह सरकार का ध्यान आकृष्ट कर रहे हैं. दो बार उनकी मांगों पर लिखित में समझौता भी हो चुका है लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई. जेल प्रहरियों की बातें नहीं मानने पर उनमें रोष है.

पहले काली पट्टी बांध कर जताया विरोध

बीती 14 जून से जेल प्रहरी काली पट्टी बांधकर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे. कोई सुनवाई नहीं होने पर 21 जून से मैस का बहिष्कार करते हुए भूखे रहकर वह अपने कर्तव्यों का पालन कर रहे हैं. सरकार फिर भी उनकी मांगों पर ध्यान नहीं देती है तो उनके परिजन भी भूखे रहकर आंदोलन में शामिल होंगे. ऐसे में जेल प्रहरियों की मांग है कि जल्द से जल्द उचित कदम उठाया जाए.

रिपोर्टर- हितेष उपाध्याय

ये भी पढ़ें-  एक ही दिन छूट जाएगी शराब पीने की आदत! इन आसान टिप्स को करें फॉलो

ये भी पढ़ें-  मेथी, अजवाइन और काला जीरा खाने से बॉडी को मिलेंगे हजारों फायदे

ये भी पढ़ें- मुंबई दिल्ली एक्सप्रेसवे पर रफ्तार का कहर, एक पल की झपकी पड़ गई भारी, 5 लोग ट्रॉमा सेंटर में भर्ती

 

Trending news