Pratapgarh News: प्रतापगढ़ पुलिस फायरिंग करने वाले बदमाश गिरफ्तार, जिंदा कारतूस बरामद
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1626442

Pratapgarh News: प्रतापगढ़ पुलिस फायरिंग करने वाले बदमाश गिरफ्तार, जिंदा कारतूस बरामद

Pratapgarh News : प्रतापगढ़ जिले के छोटी सादड़ी में पुलिस नाकाबंदी के दौरान तस्कर और पुलिस के बीच में मुठभेड़ हुई है. इस दौरान तस्करों ने पुलिस की टीम पर फायर किया जब तस्कारों को रुकवाने की कोशिश की तो भागने की कोशिश की.

Pratapgarh News: प्रतापगढ़ पुलिस फायरिंग करने वाले बदमाश गिरफ्तार, जिंदा कारतूस बरामद

Pratapgarh News : जिले के छोटीसादड़ी उपखंड मुख्यालय पर शुक्रवार देर रात को पुलिस नाकाबंदी के दौरान तस्कर और पुलिस के बीच में मुठभेड़ हुई है. प्रतापगढ़ एसपी अमित कुमार के निर्देशन में हुई इस कार्रवाई में तस्करों के आने की सूचना पुलिस की स्पेशल टीम ने छोटीसादड़ी थाना पुलिस को दी थी.जिला पुलिस अधीक्षक अमित कुमार ने बताया कि छोटीसादड़ी एसएचओ दीपक की टीम ने कारुंडा रोड पर रुद्राक्ष होटल के आसपास तस्करों से आमना-सामना हुआ. तस्करों ने पुलिस की टीम पर फायर किया जब तस्कारों को रुकवाने की कोशिश की तो भागने की कोशिश की. भागते वक्त ही पुलिस के ऊपर फायर किया गया. एसएचओ ने अपनी जान बचाते हुए सेल्फ डिफेंस में फायर किया तो तस्करों को पैरों पर गोलियां लगी. तस्कारों को गोली लगने के बाद उन्हें तुरंत उपचार के लिए जिला चिक्तिसालय ले जाया गया.

इस दौरान पुलिस ने तीन स्कॉर्पियों, 1283 किलोग्राम अवैध डोडा चूरा, 20 किलोग्राम अफीम, दो पिस्टल और एक जिंदा कारतूस बरामर किया है. पुलिस की ओर से मादक पदार्थ की कीमत तीन करोड़ रुपए से अधिक बताई जा रही है. पुलिस की 2 कार्रवाई में से एक कार्रवाई के दौरान स्कार्पियो में सवार तस्करों ने पुलिस पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी. तस्कर ने पुलिस पर करीब 10 से ज्यादा राउंड फायर किए हैं जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी तस्करों पर चार फायर किए. जिसमें स्कॉर्पियो में सवार दो तस्कर के पैरों में गोली लगी. जिन्हें पुलिस ने गिरफ्तार किया है. वही पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गाड़ी के अंदर दो ऐसे कारतूस मिले है जो उपयोग हो चुके थे. मौके की कारवाई अभी होनी बाकी है. मौके पर जंगल में कितने कारतूस मिले हैं वह अभी अनुसंधान का विषय रहेगा.

यह भी पढ़ें: प्रतापगढ़ में पुलिस और तस्करों के बीच फायरिंग,दो तस्करों को लगी गोली,अवैध हथियार बरामद

यह तस्कर बिल्कुल दुर्दांत प्रवती के अपराधी हैं. इसमें एक तस्कर रमेश, लुंडी थाना का निवासी है. दूसरा गिरधारी जो बाइकु थाना बाड़मेर का निवासी है. गिरधारी कश्यप के खिलाफ शेरगढ़ थाने में स्कारफियों चोरी का मामला दर्ज है. इस गैंग के सदस्य ना केवल मादक पदार्थ पदार्थों की तस्करी करते हैं बल्कि चोरी के वाहन भी इस्तेमाल भी उसमें करते हैं. वही दुसरे आरोपी रमेश पुत्र पोकरराम विश्नोई निवासी फिंच पुलिस थाना लूणी, जिला जोधपुर को गिरफ्तार किया है. 

पुलिस जांच में सामने आया है कि आरोपी रमेश को ख्यात आरोपी है जो पूर्व में भी फरवरी 2021 में जोधपुर के लूणी थाने की नाकाबंदी के दौरान फायरिंग कर चुका है जिसमें पुलिस का एक जवान हमले में गंभीर रूप से घायल हुआ था. इसके साथ ही आरोपी रमेश के खिलाफ गुजरात के अहमदाबाद एनडीपीएस एक्ट के प्रकरण में एनसीबी की टीम को भी इसकी तलाश थी. प्रतापगढ़ एसपी अमित कुमार के निर्देशन में लगातार मादक पदार्थों की तस्करी के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। प्रतापगढ़ जिले पर पुलिस पर फायरिंग का पिछले 1 महीने में दूसरा मामला है। पिछले दिनों भी अपराधियों के गढ़ माने जाने वाले अखेपुर में दबिश के दौरान पुलिस पर बदमाशों ने पांच राउंड फायर किया था.

Trending news