राजस्थान: कांग्रेस सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाकर आंदोलन करेगी BJP

जावड़ेकर ने कहा कि विरोधी ताकतें इकट्ठा हो रही हैं, लेकिन इससे कोई असर होने वाला नहीं है

राजस्थान: कांग्रेस सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाकर आंदोलन करेगी BJP
जावड़ेकर ने कहा कि हम कांग्रेस की झूठ की राजनीति नहीं चलने देंगे

अंकित तिवाड़ी/जयपुर: प्रदेश भाजपा लोकसभा चुनावों की तैयारियों में गंभीरता से जुट गई है. लोकसभा चुनावों को लेकर अहम बैठक राजस्थान बीजेपी मुख्यालय में हुई. बैठक में लोकसभा चुनाव प्रभारी प्रकाश जावड़ेकर ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि विधानसभा चुनाव परिणाम लोकसभा पर असर नहीं डालेंगे. विधानसभा चुनावों में भाजपा प्वाईंट पचास प्रतिशत मतों से पिछड़ी थी. 

लोकसभा चुनाव में दस प्रतिशत मतों की बढ़त दर्ज करेगी. बैठक में कांग्रेस को किसान कर्ज माफी और रोजगार के मुद्दों पर विधानसभा और सड़क दोनों जगह घेरने का संदेश लोकसभा प्रभारी ने दिया. बैठक में प्रदेश पदाधिकारी और जिला इकाइयों के पदाधिकारी मौजूद रहे. प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक प्रदेश भाजपा मुख्यालय में आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों हेतु कार्यशाला आयोजित की गई थी.

जिसमें में केन्द्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री एवं लोकसभा चुनाव प्रभारी प्रकाश जावड़ेकर, भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय सह-संगठन महामंत्री वी. सतीश, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष मदनलाल सैनी, राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं लोकसभा चुनाव सह-प्रभारी सुधांशु त्रिवेदी, प्रदेश संगठन महामंत्री चन्द्रशेखर सहित लोकसभा प्रभारी, लोकसभा संयोजक, लोकसभा सह-संयोजक, मीडिया प्रमुख, मीडिया सह-प्रमुख, सोशल मीडिया प्रभारी, सोशल मीडिया सह-प्रभारी, लीगल प्रभारी, लीगल सह-प्रभारी, लाभार्थी संयोजक, लाभार्थी सह-संयोजक, लोकसभा विस्तारक, जिलाध्यक्ष मौजूद रहे.

कार्यशाला को संबोधित करते हुए प्रकाश जावड़ेकर ने स्पष्ट तौर पर कहा कि पदाधिकारी विधानसभा चुनाव परिणामों से ध्यान हटाए. लोकसभा चुनावों में पूरी स्फूर्ति से जुटें. केंद्र और भाजपा की उपलब्धियों को जनता के सामने रखे. लोकसभा चुनाव का मिजाज कुछ अलग हैं, विधानसभा में आधा प्रतिशत से पीछे हैं, लोकसभा में दस फीसदी मतों से आगे रहेंगे. राजस्थान की 25 की 25 सीटें जीतेंगे.

जावड़ेकर ने कहा कि विरोधी ताकतें इकट्ठा हो रही हैं, लेकिन इससे कोई असर होने वाला नहीं है. किसानों को कांग्रेस राज में लाठियां मिल रही हैं. यूरिया मांगने पर किसानों पर लाठियां बरपाई गई. स्वाइन फ्लू से लगातार मौतों को रोकने में कांग्रेस नाकाम रही. विधानसभा में यह मुद्दा प्रमुखता से उठायेगे. कांग्रेस को दिन में तारे दिखाने का काम करेंगे. हम कांग्रेस की झूठ की राजनीति नहीं चलने देंगे. हम गहलोत सरकार की नाकामियों के खिलाफ आंदोलन करेंगे.

हालांकि राजस्थान में विधानसभा चुनावों के परिणामों की मायूसी में अभी भी स्थानीय कार्यकर्ता हैं. ऐसे में भाजपा का केंद्रीय और प्रदेश नेतृत्व कार्यकर्ताओं में अब जोश भरने का काम कर रहा है. विधानसभा चुनाव में रही खामियों को दूर करने के साथ आर्थिक आरक्षण ओर अन्य मुद्दों को भुनाने का मंत्र कार्यशाला में दिया गया. वहीं विपक्षी दलों की एकजुटता के बदले भाजपा संगठनातमक एकता का प्रदर्शन में कार्यशालाओं के जरिए कर रही हैं. यह बात अलग हैं कि राजस्थान को लेकर भाजपा का मिशन 25 कितना कारगर होगा यह चुनाव परिणामों के बाद ही सामने आ पाएगा.