close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: कांग्रेस ने हरीश चौधरी को बनाया महाराष्ट्र चुनाव के स्कैनिंग कमेटी का सदस्य

हरीश चौधरी ने मीडिया से रूबरू होते हुए कहा कि सोनिया गांधी ने उन्हें बहुत बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है और वह उसे बखूबी निभाएंगे.

राजस्थान: कांग्रेस ने हरीश चौधरी को बनाया महाराष्ट्र चुनाव के स्कैनिंग कमेटी का सदस्य
साथ ही हरीश चौधरी ने मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा.

भूपेश आचार्य/बाड़मेर: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने एक बार फिर से पंजाब में कांग्रेस को सत्ता दिलाने में अहम रोल अदा करने वाले गहलोत सरकार के मंत्री हरीश चौधरी पर फिर एक बार भरोसा जताया है. कांग्रेस के आलाकामान ने हरीश चौधरी को बड़ी जिम्मेदारी देते हुए इसी साल होने वाले महाराष्ट्र चुनाव को लेकर स्कैनिंग कमेटी में सदस्य बनाया है. इस कमेटी में हरीश चौधरी के साथ ही ज्योति राजे सिंधिया चेयरमैन बनाया गया है. 

वहीं, हरीश चौधरी ने मीडिया से बातचीत में कहा कि सोनिया गांधी ने उन्हें बहुत बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है और वह उसे बखूबी निभाएंगे. आज देश में बेरोजगारी की स्थिति भयंकर है आर्थिक मंदी का दौर चल रहा है जो सबसे ज्यादा अगर किसी को प्रभावित करता है तो वो हैं इस देश के युवा वर्ग, किसान और मजदूर. 70 साल में ऐसी कभी स्थिति नहीं रही है. यह बात सिर्फ हम ही नहीं बल्कि खुद नीति आयोग जो कि केंद्र सरकार का सबसे प्रमुख आयोग है उसके के उपाध्यक्ष कह रहे है. 

साथ ही हरीश चौधरी ने कहा कि देश में स्थितियां बड़ी विकराल है. देश आर्थिक मंदी और बेरोजगारी से जूझ रहा है और सरकार इन सब मुद्दों से ध्यान हटाने कोशिश कर रही है. इस दौरान हरीश चौधरी ने जम्मू कश्मीर के पर भी निशाना साधा और कहा कि दोहरा चरित्र बताता है एक तरफ तो राज्यपाल सतपाल मलिक न जम्मू-कश्मीर में आमंत्रण दिया और उसके बाद वापस भेज दिया. यह भारतीय संस्कृति का उदाहरण तो नहीं हो सकता है. इस तरीके से हरीश चौधरी ने सतपाल मालिक पर निशाना साधा है. 

हाल ही में भाजपा की ओर से ऋण माफी को लेकर राजस्थान में प्रदर्शन किया गया था, इस पर राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने साफ किया है कि सरकार अपनी जिम्मेदारी ऋण माफी की बखूबी निभा रही है लेकिन विपक्ष इसे गलत तरीके से पेश कर रहा है. भारतीय जनता पार्टी हमेशा किसानों में अफवाह फैलाने का काम करती है ताकि कोई भी सही निर्णय सही तरीके से लागू ना हो. 

वहीं, हरीश चौधरी ने कहा कि महाराष्ट्र के लोगों को तय करना है कि उन्हें रोजगार चाहिए या जुमलेबाजी चाहिए. इस तरीके से हरीश चौधरी ने बीजेपी और मोदी सरकार पर एक के बाद एक जमकर निशाना साधा है.