close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: फैक्ट्री में करंट लगने से 1 की मौत, आक्रोशित श्रमिकों ने की 25 लाख के मुआवजे की मांग

जानकारी के अनुसार ग्रोथ सेंटर स्थित सर्वोदय इंडिया लि. फेक्ट्री में काम करते समय मशीन में करंट आने से नाथडियास निवासी राजू पिता रामलाल कुम्हार की मौत हो गई.

राजस्थान: फैक्ट्री में करंट लगने से 1 की मौत, आक्रोशित श्रमिकों ने की 25 लाख के मुआवजे की मांग
प्रतीकात्मक तस्वीर

भीलवाड़ा: राजस्थान के भीलवाड़ा जिले के हमीरगढ़ थाना क्षेत्र में ग्रोथ सेंटर स्थित एक फैक्ट्री में करंट लगने से श्रमिक की दर्दनाक मौत हो गई. जिसके बाद आक्रोशित श्रमिकों ने फैक्ट्री में हड़ताल कर दी और 25 लाख मुआवजे की मांग पर अड़े हुए हैं.

जानकारी के अनुसार ग्रोथ सेंटर स्थित सर्वोदय इंडिया लि. फेक्ट्री में काम करते समय मशीन में करंट आने से नाथडियास निवासी राजू पिता रामलाल कुम्हार की मौत हो गई. मृतक के शव को हमीरगढ़ थाना पुलिस ने महात्मा गांधी अस्पताल के मुर्दाघर में रखवाया. 

पुलिस मामले की जांच कर ही रही थी कि उधर श्रमिक साथी की मौत के बाद अन्य श्रमिकों ने फैक्ट्री में काम काज ठप कर मुआवजे की मांग को लेकर हंगामा शुरू कर दिया है. श्रमिकों का कहना है कि सिलाई मशीन पर कार्य करने के दौरान अचानक करंट आने से राजू की मौत हुई है. यह फेक्ट्री की बड़ी लापरवाही है. साथी के आश्रित परिजनों को मुआवजा दिलाने के लिए श्रमिकों ने फेक्ट्री में कामकाज ठप्प करते हुए हड़ताल कर दी और एमजी मोर्चरी के बाहर जमा होकर मुआवजे की मांग करने लगे. फिलहाल पोस्टमार्टम और मुआवजे को लेकर गतिरोध बना हुए है.