राजस्थान सरकार घोषणा पत्र में किए गए वादों को पूरा कर रही है: सचिन पायलट

कार्यक्रम में सचिन पायलट ने कहा कि 1 साल पहले आपके आशीर्वाद से सरकार बनी. सरकार बनने के बाद हमने घोषणा पत्र में जो वादे किए थे उनको हम पूरा कर रहे हैं.

राजस्थान सरकार घोषणा पत्र में किए गए वादों को पूरा कर रही है: सचिन पायलट
पायलट ने कहा कि युवा, कांग्रेस पार्टी की ताकत है.

जयपुर: राजस्थान के किशनगढ़ रेनवाल के पंचायत समिति बनाने पर शुक्रवार को प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष सरकार में उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट का रेनवाल में अभिनंदन किया गया. कार्यक्रम में बड़ी संख्या में ग्रामीण पुरुष और महिलाओं की मौजूदगी रही.

कार्यक्रम में सचिन पायलट ने कहा कि पंचायत समिति का निर्माण हम सब ने मिलकर किया है. 1 साल पहले आपके आशीर्वाद से सरकार बनी. सरकार बनने के बाद हमने घोषणा पत्र में जो वादे किए थे उनको हम पूरा कर रहे हैं. एक किसान के बेटे को राजस्थान कांग्रेस की कमान मिली है. 

साथ ही सचिन पायलट ने कहा कि सरकार को बने 1 साल पूरा हुआ है. गांव का विकास हो बिजली स्कूल सड़क अस्पताल बने इसलिए यह विभाग मेरे को दिया गया. 1 साल पहले भाजपा सरकार में थी तो 9 लाख लोग नरेगा में कार्यरत थे 3 महीने बाद 35 लाख लोग नरेगा में कार्यरत है. हम नरेगा का टाइम पर पेमेंट करा रहे हैं.

सचिन पायलट ने कहा है कि जरूरत इस बात की राजनीति करने वालों लोगों को समझना होगा कि चुनाव के टाइम राजनीति की बात करें. लेकिन जब सरकार की कलम हमारे हाथ में है तो हम जनता की भलाई के लिए कैसे कार्य कर सकते हैं, यह प्रयास होना चाहिए. हमारी सोच है कि राजस्थान को देश में अग्रणी कैसे बनाया जाए.

हमारी कोशिश है कि शिक्षा के क्षेत्र में राजस्थान आगे रहे मां बहनों के पास पैसे आए. हम चाहते है कि हर गांव का मास्टर प्लान बने. जिससे यह पता लग सके कौन सी जगह किस चीज का निर्माण होगा. 

वहीं, पायलट ने कहा कि युवा, कांग्रेस पार्टी की ताकत है. आप हमारा भविष्य वर्तमान हो. जब मेरे को 5 साल पहले कांग्रेस पार्टी का अध्यक्ष चुना. उसके बाद युवाओं ने 5 साल तक कंधे से कंधा मिलाकर हमारे साथ संघर्ष किया और आपको विश्वास दिलाना चाहता हूं कि आपके क्षेत्र में विकास बजट में कोई कमी नहीं आएगी.