close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: युवक ने अपने दोस्त की हत्या की, गिरफ्तार

मृतक और मुल्जिमों में अंदरूनी रंजिश चल रही थी. एसपी ने बताया कि सतनाम और उसके साथी को राहुल से खतरे की आशंका थी इसलिए उन्होंने राहुल को मारने की योजना बनाई. 

राजस्थान: युवक ने अपने दोस्त की हत्या की, गिरफ्तार
प्रतीकात्मक तस्वीर

अलवर: एनईबी थाना पुलिस ने अंबेडकर नगर वीरा गार्डन के पास झाड़ियों में मृत मिले 16 वर्षीय आईटीआई छात्र राहुल प्रजापत की हत्या का रविवार को पर्दाफाश कर दिया. हत्या के आरोप में मृतक के दोस्त 19 वर्षीय सतनाम उर्फ कल्ली सतनाम उर्फ कल्ली रायसिख को गिरफ्तार किया गया है. 

सतनाम के एक नाबालिग साथी की तलाश की जा रही है. पुलिस ने गिरफ्तार आरोपी से वारदात में इस्तेमाल की गई बाइक, मृतक का पर्स और मोबाइल बरामद किया है. जानकारी के मुताबिक मृतक और आरोपी दोस्त थे. हत्यारों की तलाश में एएसपी मुख्यालय पुष्पेंद्र सिंह राठौर की मॉनिटरिंग में ट्रैफिक सीओ हरिराम कुमावत और एनईबी थानाधिकारी रविंद्र प्रताप के नेतृत्व में विशेष टीम गठित की थी. टीम ने मृतक के पिता की रिपोर्ट के आधार पर आरोपी सतनाम उर्फ कल्ली पुत्र जगीर सिंह निवासी सेंट एंसलम स्कूल के पास जनता कॉलोनी को हिरासत में लेकर पूछताछ की. 

इसमें सतनाम ने राहुल की हत्या करने की बात कबूल की. एसपी ने बताया कि सतनाम और उसके नाबालिग साथी की राहुल से काफी समय से अंदरूनी रंजिश चल रही थी. पुलिस को लोगों से पता चला कि मृतक राहुल 3-4 बार चोरी की वारदात कर चुका था लेकिन उसके खिलाफ पुलिस में रिपोर्ट दर्ज नहीं हुई थी. वह सतनाम और उसके साथी के साथ पहले मारपीट भी कर चुका था. इसके अलावा सतनाम के नाबालिग साथी के घर से मोबाइल चोरी किया था. 

इसी कारण मृतक और मुल्जिमों में अंदरूनी रंजिश चल रही थी. एसपी ने बताया कि सतनाम और उसके साथी को राहुल से खतरे की आशंका थी इसलिए उन्होंने राहुल को मारने की योजना बनाई. सतनाम और उसके नाबालिग साथी को शुक्रवार देर शाम राहुल कॉलोनी के खेल मैदान में मिला. यहां से सतनाम और उसका साथी उसे शराब पिलाने की कहकर अपने साथ ले गए. तीनों ने ठेके से बीयर खरीदी और वीरा गार्डन की तरफ सुनसान जगह पर जाकर बीयर पी. इसके बाद दोबारा बीयर लाकर उसी जगह पीने लगे. 

इसी दौरान बातों बातों में राहुल ने सतनाम और उसके नाबालिग साथी से कहा कि कॉलोनी में इन दिनों मैंने चोरी की जो वारदातें की हैं, उनमें पुलिस को झूठे तरीके से तुम दोनों के नाम बता दिए हैं. इसी बात से आक्रोशित होकर सतनाम और उसके साथी ने राहुल को पकड़ लिया और उसका गला दबा दिया. साथ ही सतनाम ने अपनी टीशर्ट खोलकर उसका फंदा बनाया और उससे राहुल का गला घोंट दिया. इससे उसकी मौत हो गई. इसके बाद दोनों आरोपियों ने राहुल का शव खेत में उगी झाड़ियों में डाल दिया और उसकी पेंट की जेब से पर्स और मोबाइल निकालकर फरार हो गए.