लोगों को जागरूक कर रही राजस्थान फार्मेसी काउंसिल, ग्लब और सेनेटाइजर का कर रही वितरण

कोरोना संक्रमण से उपजे हालातों का सामना प्रदेशवासी साझा प्रयासों से कर रहे हैं. 

लोगों को जागरूक कर रही राजस्थान फार्मेसी काउंसिल, ग्लब और सेनेटाइजर का कर रही वितरण
प्रदेश सरकार की ओर से मिले निर्देशों के आधार पर काम किया जा रहा है.

जयपुर: कोरोना (Coronavirus) संक्रमण से उपजे हालातों का सामना प्रदेशवासी साझा प्रयासों से कर रहे हैं. राजस्थान फार्मेंसी काउंसिल भी जागरूकता और मेडिकल सहयोग के जरिए प्रदेश को कोरोना संक्रमण मुक्त करने की पहल कर रही है. 

काउंसिल के अध्यक्ष डॉ. ईश मुंजाल का कहना है कि यह वक्त सबको साथ लेकर काम करने का हैं, राजस्थान फार्मेंसी काउंसिल की भूमिका इन दिनों ओर अहम हैं. लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाव की जानकारी देना और समझाइश करना इस वक्त की बड़ी चुनौती है. 

लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंस का आम नागरिक प्रमुखता से पालन करें इसकी कोशिश है. प्रदेश सरकार की ओर से मिले निर्देशों के आधार पर काम किया जा रहा है. काउंसिल के रजिर्स्टार महेंद्र सिहं शेखावत का कहला है कि महामारी के समय कार्मेंसी सदस्य और केमिस्ट मिसाल कायम करें. कालाबाजारी और मुनाफाखोरी को ना कहकर मानव सेवा के लिए कदम बढ़ाए. 

ये भी पढ़ें: 50 वाहनों में ड्राई फूड और 10 वाहनों में घर-घर बंटेगी सब्जी

काउंसिल सदस्य नवीन सांघी ने बताया कि सभी सदस्यों को कोरोना संक्रमण से बचाव की जागरूकता के लिए निर्देश दिए है. जरुरतमंदों को चिकित्सा सुविधा भी उपलब्ध करवाई जा रही है. साथ ही जयपुर सहित प्रदेशभर में मास्क, ग्लब और सेनेटाइजर का वितरण किया जा रहा है.