राजस्थान यूनिवर्सिटी ने घोषित की स्थगित हुई परीक्षाओं की नई तिथियां

मिली जानकारी के मुताबिक 13 फरवरी को होने वाली अनिवार्य हिंदी की परीक्षा अब 13 मई को होगी, 14 फरवरी को बीए पार्ट प्रथम सोशलॉजी की होने वाली परीक्षा अब 15 मई को होगी

राजस्थान यूनिवर्सिटी ने घोषित की स्थगित हुई परीक्षाओं की नई तिथियां
बीए पार्ट तृतीय की ज्योग्राफी की परीक्षा अब 6 मई को होगी

ललित कुमार/जयपुर: गुर्जर आंदोलन के चलते राजस्थान यूनिवर्सिटी की स्थगित हुई 4 दिनों की परीक्षा की नई तिथि मंगलवार को यूनिवर्सिटी प्रशासन ने जारी कर दी. गुर्जर आंदोलन के चलते 13 फरवरी से 16 फरवरी तक के बीच यूनिवर्सिटी की 6 परीक्षाओं को स्थगित किया गया था. जिसमें बीए पार्ट प्रथम की अनिवार्य हिंदी (13 फरवरी), सोशलॉजी प्रथम (14 फरवरी) और हिंदी प्रथम (16 फरवरी) की परीक्षा थी. वहीं बीए पार्ट द्वितीय की हिंदी प्रथम (13 फरवरी) और बीए पार्ट तृतीय की राजनीति विज्ञान प्रथम (13 फरवरी) और ज्योग्राफी प्रथम (15 फरवरी) की परीक्षा स्थगित की गई थी.

परीक्षाओं की नई तिथियां 
मिली जानकारी के मुताबिक 13 फरवरी को होने वाली अनिवार्य हिंदी की परीक्षा अब 13 मई को होगी, 14 फरवरी को बीए पार्ट प्रथम सोशियोलॉजी की होने वाली परीक्षा अब 15 मई को होगी, 16 फरवरी को होने वाली बीए पार्ट प्रथम हिंदी प्रथम की परीक्षा अब 17 मई को होगी. वहीं 13 फरवरी को होने वाली बीए पार्ट द्वितीय की हिंदी प्रथम की परीक्षा अब 19 मार्च को होगी, 13 फरवरी को होने वाली बीए पार्ट तृतीय की राजनीति विज्ञान की परीक्षा अब 18 मार्च को होगी. 15 फरवरी को होने वाली बीए पार्ट तृतीय की ज्योग्राफी की परीक्षा अब 6 मई को होगी.

वहीं यूनिवर्सिटी प्रशासन परीक्षा परीक्षाओं की नई तिथियों को लेकर यह कहा कि यूनिवर्सिटी ने इस बात का पूरा ध्यान रखा है कि परीक्षा की तिथियों में किए गए बदलाव से छात्रों के परिणाम पर इसका असर ना पड़े. यूनिवर्सिटी के परीक्षा नियंत्रक वीके गुप्ता ने पहले ही संकेत दे दिए थे की स्थगित हुई परीक्षा की तिथि इस बार परीक्षाओं के बीच में ही रखी जाएगी, जिससे परिणाम पर कोई असर ना पड़े. बता दें कि ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि अगर परीक्षाओं के खत्म होने के बाद परीक्षा तिथि रखी जाती है तो परिणाम जारी होने में विलम्ब हो सकता है.