close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जब किसानों का कर्ज PM मोदी को ही माफ करना था तो कांग्रेस ने वादा क्यों किया: वसुंधरा

रविवार को राजे ने यह भी कहा कि यहां (राजस्थान) में मेरी डोली आई थी, अब यहीं से मेरी अर्थी ही वापस जाएगी. 

जब किसानों का कर्ज PM मोदी को ही माफ करना था तो कांग्रेस ने वादा क्यों किया: वसुंधरा
राजस्थान की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे अपने विधानसभा क्षेत्र के दौरे पर. (फोटो साभार: twitter.com/vasundhranjp)

झालावाड़: राजस्थान के चुनाव परिणाम आने के बाद रविवार को झालावाड़ के दौरे पर पहुंची राजस्थान की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. राजे ने गहलोत सरकार से सवाल किया की जब ऋण माफी PM मोदी को करना था, तो कांग्रेस ने इसका वायदा राज्य के किसानों से क्यों किया? 

विधानसभा चुनाव के दौरान बीजेपी की सीएम उम्मीदवार रही राजे ने कहा, ''सत्ता में आते ही कांग्रेस ने वादाखिलाफी शुरू कर दी है. राज्य के CM गहलोत किसान कर्जमाफी के मुद्दे पर जनता को भ्रमित कर रहे हैं. ऋण माफी का वायदा करने वाली गहलोत सरकार आखिर क्यों PM मोदी को चिट्ठी लिखने की बात कह रही है.''

झूठा वायदा कर सत्ता में आई है कांग्रेस 

राजे ने राज्य में सरकार चला रही गहलोत सरकार पर राज्य की जनता से झूठ बोल कर सत्ता पाने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा, ''कांग्रेस ने चुनावी घोषणा पत्र में सरकार बनते ही राज्य के हर बेरोज़गार युवा को 3500 रुपए बेरोजगारी भत्ता देने का वादा किया था. लेकिन सरकार बनने के बाद भी बेरोज़गारी भत्ते पर कांग्रेस सरकार ने कुछ नहीं किया. 

उन्होंने यह भी कहा, ''मैं आप सभी को भरोसा दिलाती हूं कि राजस्थान रूपी परिवार को छोड़कर कहीं नहीं जाने वाली हूं. यहां मेरी डोली आई थी, अब यहां से मेरी अर्थी ही वापस जाएगी. मेरे जीवन की अंतिम सांस प्रदेशवासियों की सेवा में समर्पित रहेगी.''

झालरापाटन विधानसभा क्षेत्र के विकास के लिए प्रयासरत

2003 से राजस्थान के झालरापाटन विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर रही राजे ने कहा कि बीते तीन दशक से झालावाड़ को पवित्र विकास की बुलंदियों पर ले जाने के लिए प्रयासरत हूं. जहां 30 साल पहले यहां सड़कों और अन्य बुनियादी सेवाओं का भी आभाव था. लेकिन जनता के सहयोग व आशीर्वाद से मैंने यहां की दशा व दिशा दोनों बदलने का प्रयास किया है. जिस कारण फोरलेन सड़कें, ट्रेन, कॉलेज, मेडिकल कॉलेज, हॉस्पिटल जैसी सभी सुविधाएं मौजूद हैं. 

अपने झालावाड़ दौरे के दौरान उन्होंने स्थानीय दरबार की कोठी पर जनसुनवाई भी की. इस दौरान स्थानीय प्रशासनिक अधिकारियों को जरूरी दिशा-निर्देश दिए. 

रविवार को ही झालरापाटन में एक अन्य कार्यक्रम में पूर्व सीएम राजे ने स्थानीय व्यापार संघ के नवनिर्वाचित अध्यक्ष और कार्यकारिणी सदस्यों को शपथ भी दिलवाई. इस दौरान संघ पदाधिकारियों ने उन्हें साफा पहनाकर सम्मानित भी किया.