राजसमंद: सास ने बहू के सिर पर कुकर मार फोड़ा सिर, बोली- दहेज और पोता दोनों ला के दे
Advertisement

राजसमंद: सास ने बहू के सिर पर कुकर मार फोड़ा सिर, बोली- दहेज और पोता दोनों ला के दे

राजसमंद जिले के भीम में दहेज के लिए ससुरालवालों ने एक बहू को इतना मारा-पीटा कि उसकी जान चली गई. पति, सास और ससुर उसके हमेशा दहेज के लिए प्रताड़ित करते रहते थे. 

राजसमंद: सास ने बहू के सिर पर कुकर मार फोड़ा सिर, बोली- दहेज और पोता दोनों ला के दे

Bhim, Rajsamand News: दहेज के लोभियों का तांडव एक बार फिर से देखने को मिला है. दहेज लोभियों ने एक बेटी को इतना मारा-पीटा​ कि उसे अपनी जान से हाथ धोना पड़ा. इस बेटी का कसूर यह था कि इसने लड़के को जन्म नहीं दिया और जरूरत से ज्यादा दहेज नहीं लाई थी. 

बता दें कि यह पूरा मामला राजसमंद जिले के भीम थाना इलाके का है, जहां पर वर्ष 2013 में चित्तौड़ के बेगूं निवासी राजेंद्र सिंह ने अपनी बेटी स्वराज कंवर का विवाह भीम के जितेंद्र सिंह भल्ला से करवाया था. शादी के कुछ दिनों तक सब कुछ बढ़िया चला और इस दौरान स्वराज कंवर-जितेंद्र सिंह भल्ला की दो बच्चियां भी हुई. इन दो बच्चियों के होने के कारण पति, सास और ससुर व अन्य विवाहिता स्वराज कंवर को परेशान करने लगे और यह घटनाक्रम करीब 4 महीने तक चला. 

इस बीच विवाहिता के साथ पति द्वारा मारपीट की जाती और विवाहिता की दोनों बेटियों को खाना तक नहीं दिया जाता, जब विवाहिता ने अपनी बच्चियों के खाना देने की बात करती तो फिर से मारपीट की जाती और पति जितेंद्र सिंह भल्ला द्वारा दूसरी शादी करने की धमकी और दहेज के लिए प्रताड़ित किया जाता. इसी दौरान पति ने पत्नी के साथ एक दिन तो इतनी मारपीट की कि सिर में गंभीर चोट आईं. 

ऐसे में पति ने बदमानी के डर से घर पर ही पत्नी का उपचार किया, तो वहीं इसके बाद फिर से मारपीट की गई, जिसमें विवाहित गंभीर रूप से घायल हुई और आनन-फानन में विवाहिता स्वराज कंवर को हॉस्पिटल में भर्ती करवाना पड़ा. गंभीर केस होने के चलते विवाहित ने चिकित्सक से अपने परिजनों को सूचना देने की बात कही. सूचना पर विवाहिता के परिजन हॉस्पिटल पहुंचे, लेकिन उपचार के दौरान विवाहिता स्वराज कंवर ने दम तोड़ दिया था. 

इस पर स्वराज कंवर के भाई युवराज सिंह ने भीम थाने में पति, सांस, ससुर व अन्य के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज करवाई है, तो वहीं इस पूरे मामले पर मृतका के परिजन ने बताया है कि पोस्टमार्टम के दौरान बच्ची की हालत हमसे देखी नहीं गई. हमारी बच्ची के पूरे शरीर पर मारपीट के निशान थे. एक बार तो सास ने कूकर से हमारी बच्ची के सिर में मारा था, उस दौरान पति ने घर में ही टांके लगाकर दवा दे दी. 

परिजन ने आरोप लगाया है कि जितेंद्र सिंह भल्ला के दोस्त भी इस पूरे मामले को दबाने उसका सहयोग कर रहे हैं. इस पर मृतका के परिजन ने गुहार लगाई है कि हमारी बच्ची के गुनहागारों को सख्त से सख्त सजा मिले, तो वहीं जब इस पूरे मामले को लेकर ज़ी मीडिया ने भीम डिप्टी राजेंद्र सिंह से बात की तो उन्होंने बताया कि मृतका के भाई ने थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई थी. 

रिपोर्ट दर्ज होते ही जांच शुरू कर दी गई है. मृतका के परिजनों को बयान के लिए बुलाया गया है. इस मामले की गहनता से जांच की जा रही है. मामले में जो भी दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी. 

 

Trending news