राजसमंद में रंग ला रही है, गाय बचेगी, तभी गांव बचेगा मुहिम, आयुर्वेदिक लड्डू पर बढ़ रहा भरोसा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1344870

राजसमंद में रंग ला रही है, गाय बचेगी, तभी गांव बचेगा मुहिम, आयुर्वेदिक लड्डू पर बढ़ रहा भरोसा

 गाय बचेगी, तभी गांव बचेगा मुहिम और गायों को लम्पी संक्रमण से बचाने के लिए जी राजस्थान पर चलाई जा रही खबरों का लोगों ने आभार जताया है.लम्पी संक्रमण से बचाने के लिए आयुर्वेदिक लड्डू बनाकर वितरण किए जा रहे हैं.

राजसमंद में रंग ला रही है, गाय बचेगी, तभी गांव बचेगा मुहिम, आयुर्वेदिक लड्डू पर बढ़ रहा भरोसा

राजसमंद: गाय बचेगी, तभी गांव बचेगा मुहिम और गायों को लम्पी संक्रमण से बचाने के लिए जी राजस्थान पर चलाई जा रही खबरों का लोगों ने आभार जताया है, बता दें कि राजसमंद में युवाओं, सामाजिक संगठन और भाजपा नेताओं द्वारा गायों को लम्पी संक्रमण से बचाने के लिए आयुर्वेदिक लड्डू बनाकर वितरण किए जा रहे हैं. इन खबरों को जी राजस्थान द्वारा प्राथमिकता से चलाए जाने पर जनता ने आभार व्यक्त किया है, तो वहीं, लोगों का कहना है कि जी राजस्थान पर चली खबर से हमें यह पता चला और हम युवाओं के साथ खड़े हैं.

लोगों को कहना है कि इन आयुर्वेदिक लड्डूओं का रेस्पॉन्स अच्छा मिल रहा है. इस संदर्भ में जब राजसमंद भाजपा के जिला उपाध्यक्ष अशोक रांका से बात की गई तो उन्होंने बताया कि पूरे राजस्थान में लम्पी संक्रमण ने गायों को जकड़ रखा है. 

लड्डू बीमार गायों को तीन दिन तक खिलाएं
इसी के चलते राजसमंद में आयुर्वेदिक लड्डू तैयार करके निशुल्क बांटे जा रहे हैं. रांका का कहना है कि यह आयुर्वेदिक लड्डू बीमार गायों को तीन दिन तक खिलाएंगे तो वह जल्द ही उठ खड़ी होगी. यह आयुर्वेदिक लड्डू जड़ी बूटी, आंवला, हल्दी, नामे, दालचीनी, तुलसी पता, नीम गिलोय, काली मिर्च, लॉन्ग और गुड़ को मिलाकर बनाते हैं,

बता दें कि राजसमंद में युवाओं द्वारा बनाई गई भारत गरुकुल सेवा संस्थान इन दिनों गायों की सेवा में लगी हुई है. इस संस्थान द्वारा लम्पी संक्रमण से गायों को बचाने के लिए आयुर्वेदिक लड्डू बनाकर निशुल्क वितरित किए जा रहे हैं, जिसकी राजसमंद जिले में चर्चा है. अब उनके इस कार्य को देखते हुए भामाशाह भी आगे आ रहे हैं. बता दें कि राजनगर के बाद अब कांकरोली स्थित नाम देव मंदिर में एक क्विंटल आयुर्वेदिक लड्डू बनाए गए. 

भाजपा के नेताओं ने भी हाथ बंटाया
इस कार्य में इन युवाओं का राजसमंद भाजपा के नेताओं ने भी हाथ बंटाया. संस्था के अध्यक्ष सुनील पालीवाल ने बताया कि मुंडोल, सुन्दरचा में एक किवंटल लड्डू वितरण किए और अब कांकरोली में यह आयुर्वेदिक लड्डू वितरित किए जा रहे हैं. इस अवसर पर विधायक दीप्ति माहेश्वरी, प्रतिपक्ष नेता हिम्मत कुमावत, पूर्व युवा मोर्चा अध्यक्ष नर्बदा शंकर पालीवाल, पूर्व विधायक बंशीलाल खटीक, राजसमंद भाजपा जिला उपाध्यक्ष व नगर पालिका के पूर्व सभापति अशोक रांका, राष्ट्र सेवा समिति से रेखा गोस्वामी, राजनन्दनी सोनी, धरा सोनी, सोनिका सोनी, हिन्दू जागरण मंच के भरत पालीवाल, अनिल खण्डेलवाल, दिग्विजय सिंह भाटी, सुभाष पालीवाल, उदयलाल व्यास, विशाखा तिवारी, गणेश पालीवाल, जगदीश पालीवाल, राजकुमार अग्रवाल, आशीष पालीवाल, गिर्राज व्यास, नरेश जोशी, शिव लाल जाट, मुकेश दवे, मोहन लाल कुमावत, लीलावती ठाकुर सहित संस्था के सदस्य व गो प्रेमी उपस्थित रहे.

ये भी पढ़ें- Jhunjhunu : SFI के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष राकेश झाझड़िया की निर्मम हत्या, NSUI पर आरोप

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

Trending news