Rajsamand News: चुनाव पर्यवेक्षकों ने राजसमंद में की बैठक,तैयारियों की समीक्षा की
Advertisement

Rajsamand News: चुनाव पर्यवेक्षकों ने राजसमंद में की बैठक,तैयारियों की समीक्षा की

Rajsamand News:चुनाव पर्यवेक्षकों ने राजसमंद अधिकारियों की बैठक लेकर की तैयारियों की समीक्षा,जिला पुलिस ऑब्जर्वर आईपीएस पी रेणुका देवी और राजसमंद विस ऑब्जर्वर कर्मा आर बोनपो ने ली बैठक.ऑब्जर्वर बोनपो ने कहा—जिले में सीज़र की कार्रवाई संतोषजनक, टीम राजसमंद को इसके लिए बधाई,

 

Rajsamand News: चुनाव पर्यवेक्षकों ने राजसमंद में की बैठक,तैयारियों की समीक्षा की

Rajsamand News: राजसमंद जिले में शांतिपूर्ण एवं सफल निर्वाचन संपन्न कराने के लिए नियुक्त ऑब्जर्वर्स आईएएस कर्मा आर बोनपो और आईपीएस पी रेणुका देवी ने राजसमंद कलेक्ट्रेट में सभी प्रकोष्ठों के प्रभारियों और सह प्रभारियों की बैठक लेकर समीक्षा की और दिशा-निर्देश दिए. बैठक में जिला निर्वाचन अधिकारी नीलाभ सक्सेना, पुलिस अधीक्षक सुधीर जोशी, जिला परिषद सीईओ राहुल जैन, उप जिला निर्वाचन अधिकारी नरेश बुनकर सहित सभी जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे.

बता दें कि राजसमंद विधानसभा क्षेत्र के लिए नियुक्त सामान्य ऑब्जर्वर आईएएस कर्मा आर बोनपो और जिला पुलिस ऑब्जर्वर आईपीएस पी रेणुका देवी ने हर प्रकोष्ठ के नोडल अधिकारी से बात की.

उन्होंने यातयात व्यवस्था, मतदान, मतगणना, मतदान दलों के प्रशिक्षण, रवानगी और वापसी, स्टोर, एमसीएमसी कमेटी, मीडिया मॉनिटरिंग, विज्ञापन अधिप्रमाणन, यातायात एवं वाहनों की व्यवस्था, साइबर सिक्युरिटी, स्वीप, ईवीएम के भंडारण, सुरक्षा एवं उपलब्धता पर चर्चा की.

 इसके अलावा आचार संहिता उल्लंघन की शिकायतों की जांच और निस्तारण, सी विजिल एप पर शिकायतों के निस्तारण, निर्वाचन व्यय अनुवीक्षण, डाक मत पत्र, कम्यूनिकेशन आदि को लेकर विस्तार से निर्देशित किया.

  कर्मठता के साथ पूर्ण करने के निर्देश दिए

इसके अलावा चुनाव निर्देशिका, रूट चार्ट, नियंत्रण कक्ष, सांख्यिकी संबंधी कार्यों पर भी मंथन हुआ. सभी कार्यों को पूर्ण कर्मठता के साथ पूर्ण करने के निर्देश दिए.तो वहीं, जिला पुलिस ऑब्जर्वर आईपीएस पी रेणुका देवी ने कम मतदान वाले क्षेत्रों में स्वीप गतिविधियों को व्यापक तौर पर संचालित करने के निर्देश दिए। साथ ही मतदाता जागरूकता गतिविधियों की विस्तार से जानकारी ली.

पूरी टीम को बधाई दी

उन्होंने सभी अधिकारियों को टीम वर्क के साथ कार्य करते हुए सफल निर्वाचन सम्पन्न कराने के निर्देश दिए.स्वीप प्रभारी जिला परिषद सीईओ राहुल जैन ने जिलेभर में संचालित स्वीप गतिविधियों से ऑब्जर्वर को अवगत कराया. तो वहीं ऑब्जर्वर कर्मा आर बोनपो ने जिले में सीज़र की कार्रवाई से संतुष्टि जाहीर करते हुए पूरी टीम को बधाई दी.

ये भी पढ़ें- जानें सीएम अशोक गहलोत के पास, कितना है सोना, चांदी और नगदी,यहां से मिला अपडे

 

 

Trending news