व्यवसायी को झांसे में लेकर 20 लाख रुपये की ठगी की वारदात का पर्दाफाश, दो गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1408259

व्यवसायी को झांसे में लेकर 20 लाख रुपये की ठगी की वारदात का पर्दाफाश, दो गिरफ्तार

राजसमंद सायबर सेल को भी सक्रिय किया गया. दोनों की संयुक्त कार्रवाई के चलते इन आरोपियों को धरदबोचा गया. पकड़े गए आरोपियों का नाम महेश मगन भाई और निरवविपीन शाह है. 

व्यवसायी को झांसे में लेकर 20 लाख रुपये की ठगी की वारदात का पर्दाफाश, दो गिरफ्तार

Nathdwara: राजसमंद की रेलमगरा थाना पुलिस ने राजसमंद सायबर सेल की सहयता से ठगी करने वाली गैंग का पर्दाफाश करते हुए दो ठगों को गिरफ्तार करने में बड़ी कामयाबी हासिल की है. इन ठगों द्वारा व्यापारी को सस्ता कोटेशन उपलब्ध कराने के नाम पर कॉल किया था और झांसे में लेकर व्यापारी के अकाउंट से लगभग 20 लाख रुपये से ज्यादा की राशि अपने खाते में ट्रांसफर करवा ली थी.

उसके बाद इन दोनों ठगों ने व्यापारी का फोन उठाना बंद कर दिया था. इस पर पीड़ित ने रेलमगरा थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई. मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक सुधीर चौधरी के निर्देशन व नाथद्वारा डिप्टी छगन पुरोहित के सुपरजिन में एक विशेष टीम का गठन किया गया.

राजसमंद सायबर सेल को भी सक्रिय किया गया. दोनों की संयुक्त कार्रवाई के चलते इन आरोपियों को धरदबोचा गया. पकड़े गए आरोपियों का नाम महेश मगन भाई और निरवविपीन शाह है. रेलमगरा थानाधिकारी भरत योगी ने बताया कि पकड़े गए दोनों आरोपियों ने व्यापारी से लगभग 20 लाख रुपये ठगे थे. दोनों को गिरफ्तार करने के दौरान इनके पास से लगभग 12 लाख रुपये बरामद कर लिए गए हैं फिलहाल इनसे पुलिस की पूछताछ जारी है. नाथद्वारा डीवाईएसपी छगन पुरोहित ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों ने राजहंस मेटल नाम से अपनी एक संस्था बना रखी है.

जो सस्ता कोटेशन उपलब्ध कराने का झांसा देकर लोगों को अपने जाल में फंसाकर अपने फर्जी बैंक अकाउंट में पैसा ट्रांसफर करवा लेते हैं और जैसे ही फर्जी अकाउंट में पैसा ट्रांसफर हो जाता है तो उसे अपने दूसरे अकाउंट में ट्रांसफर कर मोबाइल नम्बर को बंद कर देते हैं. फिलहाल इनसे पूछताछ जारी है.

यह भी पढ़ेंः 

Dhanteras 2022: धनतेरस पर करें धनिया से ये छोटा सा उपाय, पलट के रख देगी आपकी पूरी जिंदगी..

Trending news