Rajsamand: अधिकारी भुवनेश्वर सिंह चौहान ने उन्नत खेती के तहत मिर्ची के पौधों का निरीक्षण
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1284542

Rajsamand: अधिकारी भुवनेश्वर सिंह चौहान ने उन्नत खेती के तहत मिर्ची के पौधों का निरीक्षण

राजसमंद कलेक्टर नीलाभ सक्सेना द्वारा जिले में कृषि विभाग के सहयोग से उन्नत खेती अभियान चलाया जा रहा है, जिसमें किसानों को मिर्ची के पौधे वितरित किए. 

Rajsamand: अधिकारी भुवनेश्वर सिंह चौहान ने उन्नत खेती के तहत मिर्ची के पौधों का निरीक्षण

Rajsamand: राजस्थान के राजसमंद कलेक्टर नीलाभ सक्सेना द्वारा जिले में कृषि विभाग के सहयोग से उन्नत खेती अभियान चलाया जा रहा है, जिसमें किसानों को मिर्ची के पौधे वितरित किए. वहीं, खेती के तौर-तरीकों की जानकारी दी और कृषि की नवीन तकनीक सीखाई जा रही है, 

इससे किसान उन्नत खेती करने के लिए प्रेरित हो एवं खेती के द्वारा किसानों की आय में भी बढ़ोतरी हो सके. कलेक्टर द्वारा प्रत्येक ब्लॉक पर एक जिला स्तरीय अधिकारी भी नियुक्त किया गया है, जो क्षेत्र में भ्रमण कर किसानों से मिलकर उन्हें उन्नत खेती हेतु प्रेरित करने का कार्य कर रहा है.

साथ हीं, खेतों में र्मिर्ची के पौधों का निरीक्षण कर किसानों की समस्याओं की जानकारी ली और मौके पर ही समाधान कर रहे हैं. इसी कार्यक्रम के चलते अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद भुवनेश्वर सिंह चौहान ने अपने आवंटित क्षेत्र की सियाणा, आईडाणावं जेतपुरा पंचायतों में खेतों का निरीक्षण कर किसानों की समस्याओं को जाना एवं उनका समाधान किया. 

यह भी पढ़ेंः Pali: स्वतंत्रता दिवस को लेकर तैयारियां, रोजाना बनाए जा रहे एक लाख से अधिक तिरंगे

ग्राम पंचायत सियाणा के अभय सिंह एवं रघुनाथ द्वारा बताया गया कि उन्नत खेती अभियान के तहत दिये गए मिर्ची के पौधें लगा दिए है एवं पौधों को हम बड़ा कर रहे हैं. 
कृषि विभाग द्वारा हमारी समस्याओं का समाधान किया जा रहा है और हमको खेती करने के नए तरीकें भी बता रहे हैं. इस अवसर पर उन्होंने किसानों की समस्याओं को जाना और इस अवसर पर किसान व अन्य लोग मौजूद रहे. 

Reporter- Devendra Sharma  

राजसमंद की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 

अन्य खबरें 

Aaj Ka Rashifal: आज के दिन वृश्चिक राशिवालों को बिजनेस में लगेगा घाटा, तुला को मिलेगें जॉब के नए ऑफर

कालदोष बताकर पुजारी ने कहा- 108 दिन में 21 बार बनाने होंगे संबंध, किया रेप, साध्वी से बनवाया वीडियो

Trending news