Kumbhalgarh: भ्रष्टाचार के खिलाफ शिकायत और जागरूकता को लेकर बैठक संपन्न
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1292460

Kumbhalgarh: भ्रष्टाचार के खिलाफ शिकायत और जागरूकता को लेकर बैठक संपन्न

 डिप्टी सिंह ने बताया कि सरकार आम लोगों के लिए जनकल्याणकारी नीतियां एवं योजनाएं बनाती है लेकिन कहीं ना कहीं वह भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ते हुए आम लोगों तक या अंजाम तक नहीं पहुंच पाती है.

Kumbhalgarh: भ्रष्टाचार के खिलाफ शिकायत और जागरूकता को लेकर बैठक संपन्न

Kumbhalgarh: राजसमंद के कुंभलगढ़ में मजेरा स्थित ग्राम पंचायत कार्यालय में रविवार को राजसमंद से आए भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के डिप्टी अनूप सिंह ने ग्रामीणों के साथ बैठक कर सरकार की जीरो टॉलरेंस नीति के तहत शिकायत एवं भ्रष्टाचार को लेकर जागरूकता बैठक में एसीबी की कार्यशैली से रूबरू करवाया.

साथ ही रिश्वत लेने वाले एवं भ्रष्टाचार करने वाले लोगों की शिकायत कैसे करें, कहां करें और उसमें गोपनीयता सहित किन-किन बातों का विशेष ध्यान रखा जाता है इस बात से सभी से भी अवगत कराया. डिप्टी सिंह ने बताया कि सरकार आम लोगों के लिए जनकल्याणकारी नीतियां एवं योजनाएं बनाती है लेकिन कहीं ना कहीं वह भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ते हुए आम लोगों तक या अंजाम तक नहीं पहुंच पाती है.

इसी समस्या को देखते हुए सरकार ने जीरो टॉलरेंस नीति अपनाते हुए आम लोगों में भ्रष्टाचारियों के खिलाफ शिकायत करने को लेकर जन जागरूकता अभियान प्रारंभ किया हैय उन्होंने लोगों को यह भी बताया कि अगर किसी व्यक्ति से कोई 25, 50 या एक लाख तक की रिश्वत मांगता है, और वह व्यक्ति अगर इतनी राशि भ्रष्टाचारी को देता है तो सरकार ने एक रिवाल्विंग फंड जारी किया हुआ है जिसमें से उक्त राशि पुनः महीने भर में प्रार्थी को मिल जाती है.

इस दौरान हेड कॉन्स्टेबल गोविंद नारायण जोशी, महिला हेड कॉन्स्टेबल सीता, कॉन्स्टेबल जितेंद्र कुमार, प्रदीप सिंह, भंवर दान, मनोज, महिला कॉन्स्टेबल तारा सहित स्टाफ मौजूद था. जबकि सरपंच सुरेश मेहता, वार्ड पंच डालचंद मेघवाल, किशोर शर्मा, पन्नलाल जोशी, गोतम मेहता और सुशील सोनी सहित ग्रामीण मौजूद थे.

Reporter- Devendra Sharma

ये भी पढ़ें- अजमेर : शिक्षक लापरवाह, गुस्साए ग्रामीणों और पार्षद ने स्कूल पर जड़ा ताला

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिये यहां क्लिक करें

Trending news