Kumbhalgarh: कुंभलगढ़ में निर्मल लाखेला अभियान की शुरुआत, पंचायत समिति कर्मचारियों ने किया तालाब पर श्रमदान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1342483

Kumbhalgarh: कुंभलगढ़ में निर्मल लाखेला अभियान की शुरुआत, पंचायत समिति कर्मचारियों ने किया तालाब पर श्रमदान

Kumbhalgarh: राजस्थान के राजसमंद के कुंभलगढ़ में निर्मल लाखेला अभियान की शुरुआत हो गई है. बता दें कि एसडीएम जयपाल सिंह राठौड़ और तहसीलदार रणजीत सिंह चारण की पहल पर यह कार्य अभियान शुरू किया गया है. 

निर्मल लाखेला अभियान की शुरुआत

Kumbhalgarh: राजस्थान के राजसमंद के कुंभलगढ़ में निर्मल लाखेला अभियान की शुरुआत हो गई है. बता दें कि एसडीएम जयपाल सिंह राठौड़ और तहसीलदार रणजीत सिंह चारण की पहल पर यह कार्य अभियान शुरू किया गया है. इस अभियान के तहत लगभग 1 घंटे तक लाखेला तालाब पर आ रहे कचरे को साफ करवाया जा रहा है. इस दौरान बीडीओ ओमप्रकाश काबरा, प्रेमसुख शर्मा सहित अन्य गणमान्य मौजूद रहे. 

बता दें कि जयपाल सिंह राठौड़ के नेतृत्व में सभी लोग तालाब एरिया के आस-पास की साफ-सफाई करने में जुट हुए है. राठौड़ का कहना है कि तालाब भरने के बाद इसमें सफाई नहीं होने के कारण सुंदरता में थोड़ी कमी आ रही थी, जिसको सफाई के माध्यम से सही किया जा रहा है और इसी के चलते केलवाड़ा के सबसे बड़े तालाब का स्वरूप हर रोज निखर रहा है.

कुंभलगढ़ एसडीएम जयपाल सिंह राठौड़ द्वारा चलाए जा रहे निर्मल लाखेला अभियान के चलते हर रोज आम नागरिकों के अलावा सरकारी कर्मचारी इसमें जुड़कर श्रमदान करने में सहयोग कर रहे है. प्रतिदिन सुबह 7 से 8 बजे तक हुई इस साफ सफाई में तालाब की सीढ़ियों के आसपास फैली झाड़ियों को पंचायती राज कर्मचारियों ने हटाया. एसडीएम जयपाल सिंह ने बताया कि इस तालाब पर कुछ दिन पहले ही अभियान शुरू किया था जो हर रोज जारी है. अब स्थिति ये है कि तालाब और फ्लो होने के बाद यहां पर कई पर्यटक रुककर अपने परिवार दोस्तों के साथ समय भी बीता रहे है.

यह भी पढ़ें - Rajasthan Weather Forecast : सिंतबर के महीने में जून की गर्मी का एहसास, इस तारीख के बाद होगी बारिश

मास्क लाइटे लगेंगी, सीढ़ियों के पास रेलिंग भी बनेगी, जैसे ही यह श्रमदान पूरा हो जाएगा तो इस पॉइंट को एक नए टूरिज्म स्पोर्ट के रूप में विकसित किया जाएगा, जिसको लेकर पाल के पास बनी सीढ़ियो पर रेलिंग बनाने के अलावा मास्क लाइटें भी लगाई जाएंगी. श्रमदान के दौरान बीडियो ओमप्रकाश काबरा, रजनीश शर्मा, सचिव रमेश गर्ग, नरेश कुमार, पंकज शर्मा, अनिल आमेटा सहित अन्य गणमान्य मौजूद रहे.

राजसमंद की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

खबरें और भी हैं...

NEET Result 2022 : NEET रिजल्ट में OBC तनिष्का ऐसे बनी नीट टॉपर, जानें स्टडी टिप्स

बेटी से प्यार जताने का ये घिनौना तरीका, ब्रेस्ट पर थूककर मुंडवा दिया जाता है सिर

प्रसव के कुछ घंटों बाद ही B.Ed परीक्षा देने पहुंची प्रसूता, एंबुलेंस में लेटकर लिखी कॉपी

Trending news