राजीव गांधी युवा मित्रों का राजसमंद कलेक्ट्रेट पर किया प्रदर्शन,कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2041867

राजीव गांधी युवा मित्रों का राजसमंद कलेक्ट्रेट पर किया प्रदर्शन,कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

Rajsamand news: राजीव गांधी युवा मित्रों ने किया राजसमंद कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन,राजीव गांधी युवा संघर्ष समिति के बैनर तले कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन,लगभग 5000 की संख्या में राजीव गांधी मित्र इंटर्नशिप कार्यक्रम की हुई थी शुरुआत. 

कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

Rajsamand news: राजीव गांधी युवा मित्रों ने किया राजसमंद कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन,राजीव गांधी युवा संघर्ष समिति के बैनर तले कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन,लगभग 5000 की संख्या में राजीव गांधी मित्र इंटर्नशिप कार्यक्रम की हुई थी शुरुआत, वर्ष 2021-22 में राज्य सरकार द्वारा आर्थिक एवं सांख्यिकी विभाग के अंतर्गत हुई थी शुरुआत,पिछले माह आए आदेश के बाद इस कार्यक्रम को तत्काल प्रभाव से किया समाप्त. 

युवा मित्र इंटर्नशिप कार्यक्रम
 राजीव गांधी युवा मित्र इंटर्नशिप कार्यक्रम को लगातार जारी रखने की मांग तेज हो रही है. बता दे कि इस इंटर्नशिप कार्यक्रम को जारी रखने के लिए राजीव गांधी युवा मित्र आज राजसमंद कलेक्ट्रेट पहुंचे यहां पर उन्होंने नारेबाजी की और कलेक्टर को अपनी समस्या से अवगत करवाते हुए ज्ञापन सौंपा.

5000 की संख्या में कार्यक्रम 
 बता दें कि राजीव गांधी युवा संघर्ष समिति के बैनर तले यह सब राजसमंद कलेक्ट्रेट पहुंचे जहां पर उन्होंने बताया कि वह 2021 से 22 में राज्य सरकार द्वारा आर्थिक एवं सांख्यिकी विभाग के अंतर्गत लगभग 5000 की संख्या में राजीव गांधी मित्र इंटर्नशिप कार्यक्रम की शुरुआत की गई थी.

योजनाओं से जोड़ने का कार्य
 जिसके तहत राजीव गांधी मित्र शहरी क्षेत्रों में और ग्रामीण क्षेत्रों में दूर दराज ढाणी तक केंद्र सरकार व राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को धरातल पर लागू करने का काम घर घर जाकर कर रहे थे और सरकार की योजनाओं से जोड़ने का कार्य लगातार किया जा रहा था.

तत्काल प्रभाव से समाप्त
 ऐसे में पिछले माह एक आदेश आता है कि इस कार्यक्रम को तत्काल प्रभाव से समाप्त किया जाता है. जिससे हम युवाओं के साथ बहुत ही कुठाराघात हुआ है. सरकार से निवेदन है कि इस कार्यक्रम को पुनः लागू किया जाए ताकि हमारे परिवार का सही तरीके से भरणपोषण हो सके.

यह भी पढ़ें: नए साल का तोहफा देगी भजनलाल सरकार! कम हो सकते हैं पेट्रोल और डीजल के दाम?

Trending news