Rajsamand News: मेले के नाम पर पशुओं पर हो रहा अत्याचार, लोगों ने किया हंगामा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1933541

Rajsamand News: मेले के नाम पर पशुओं पर हो रहा अत्याचार, लोगों ने किया हंगामा

Rajsamand latest News: देवगढ़ के श्रीकरणीमाता मेला ग्राउंड मेले में पशु अत्याचार का मामला सामने आया है. इस मेले में मवेशीयों के लिए चारा, पानी, ठहराव कि किसी प्रकार की व्यवस्था नहीं की गई हैं. जिस पर समुचित व्यवस्था एवं संबंधित लापरवाह व्यक्ति के विरूद्ध कार्यवाही की मांग की गई है. 

 

फाइल फोटो

Rajsamand News: राजस्थान के राजसमंद के देवगढ़ के श्रीकरणीमाता मेला ग्राउंड मेले में पशुओं अत्याचार का मामला सामने आया है. इस पर गौरक्षा दल एवं हिंदू संगठनों ने उपखण्ड अधिकारी को पूरे मामले से अवगत करवाया है. जिस पर समुचित व्यवस्था एवं संबंधित लापरवाह व्यक्ति के विरूद्ध कार्यवाही की मांग की गई है. 

यह भी पढ़े:  नाले में फंसे ट्रक को क्रेन की मदद से निकाला

जानकारी के अनुसार राजसमंद के देवगढ़ के श्रीकरणीमाता मेला ग्राउंड मेले में पशुओं पर अत्याचार किया जा रहा है. इस मेले में मवेशीयों के लिए चारा, पानी, ठहराव कि किसी प्रकार की व्यवस्था नहीं की गई हैं. जिस पर गौरक्षा दल एवं हिंदू संगठनों ने उपखण्ड अधिकारी को पूरे मामले से अवगत करवाया है. और साथ ही गौरक्षा दल के द्वारा मेले में आये मवेशीयों के लिए की चारा, पानी, और रहने की भी व्यवस्था की गई हैं.

गोरक्षा दल राजसमंद जिलाध्यक्ष शेर सिंह ने बताया, कि देवगढ नगर में श्री एलकरणी माता विशाल पशु मेला जो विगत 8-10 दिवस से संचालित है. इस पशु मेले में अलग-अलग जगह से पशु हजारो तादाद में आये हुए है. मेले में पशुओं के लिये किसी भी प्रकार से पीने के पानी, चारा एवं रूकने कि पर्याप्त व्यवस्था नहीं की गई है. लापरवाही पूर्वक पशुओं के साथ क्रूरता का व्यवहार की जा रही है. सम्बधीत वाहनो में दो गुणा, तीन गुणा पशुओं भरे जा रहे है, एवं बिना किसी वैद्य दस्तावेज के आवारा पशुओं को भी ले जाकर बेचा जा रहा है. 

यह भी पढ़े: कैनाल में संशोधन की मांग को लेकर डीएम को सौंपा ज्ञापन, किसानों को मिलेगा फायदा

पशु मेले में पशु गाय, नन्दी एवं अन्य मवेशीयों पर कुरता कारीत कि जा रही है. प्रशासन द्वारा समुचित व्यवस्था नगर पालिका एवं उपखण्ड स्तर पर नहीं की गई हैं. पशु मेले के नाम पर मात्र पशुओं पर क्रूरता एवं अत्याचार हो रहा हैं. जिसके लिये प्रशासन ही जिम्मेदार है देवगढ़ मेले में पशु व्यवस्था पर तुरन्त प्रभाव से कार्य करते हुये समुचित चारा, पानी, ठहराव कि व्यवस्था की जावें एवं अवैध पशुओं को मुक्त कराया जाए, पशु परिवहन में विशेष रूप से पशु नियमो की पालना कराई जाए. एवं समुचित व्यवस्था एवं संबंधित लापरवाह व्यक्ति के विरूद्ध कार्यवाही की मांग की गई है. 

Trending news