सांसद दीया कुमारी ने की दिशा बैठक की अध्यक्षता, कहा- अधिकारी कार्य को समय सीमा में करें पूर्ण
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1467658

सांसद दीया कुमारी ने की दिशा बैठक की अध्यक्षता, कहा- अधिकारी कार्य को समय सीमा में करें पूर्ण

Rajsamand News: राजसमंद में सांसद दीया कुमारी ने दिशा बैठक की अध्यक्षता करते हुए पूर्व बैठक में लिए गए निर्णय की विभागवार जानकारी ली है. इस दौरान सांसद ने नगर परिषद, पीडब्लूडी, नेशनल हाइवे, पीएचईडी, वनविभाग, कृषि विभाग, जिला परिषद, सिंचाई, खनिज, चिकित्सा, बिजली और रोजगार से संबंधित कार्य और मुद्दों पर अपनी बात रखते हुए विस्तार से एक-एक बिंदु पर चर्चा की है.

सांसद दीया कुमारी ने की दिशा बैठक की अध्यक्षता, कहा- अधिकारी कार्य को समय सीमा में करें पूर्ण

Rajsamand News: राजस्थान के राजसमंद में दिशा बैठक की अध्यक्षता करते हुए सांसद दीया कुमारी ने पूर्व बैठक में लिए गए निर्णय की विभागवार जानकारी ली है. सांसद दीया कुमारी ने कहा कि दिशा बैठक के दौरान जो निर्देश दिए जाते हैं उनकी 15 दिवस के अंदर पालना की जाए और रिपोर्ट आवश्यक रूप से भिजवाई जाए, जिससे बैठक की सार्थकता हो सके. 

सांसद दीया कुमारी ने कहा कि अभी हाल ही में देवगढ़ कामलीघाट पर हुई घटना के संबंध में यदि संबंधित अधिकारीगण अपनी जिम्मेदारी समझ कर समय पर कार्रवाई करते तो इतनी बड़ी घटना नहीं घटती, भविष्य में अपनी जिम्मेदारी पूर्ण रूप से निभाएं. बैठक के दौरान सांसद दीया कुमारी ने नगर परिषद, पीडब्लूडी, नेशनल हाइवे, पीएचईडी, वनविभाग, कृषि विभाग, जिला परिषद, सिंचाई, खनिज, चिकित्सा, बिजली और रोजगार से संबंधित कार्य और मुद्दों पर अपनी बात रखते हुए विस्तार से एक-एक बिंदु पर चर्चा की है.

सांसद ने नगर परिषद क्षेत्र में प्रधानमंत्री आवास योजना में विवेकानंद चौराहा और कृषि मण्डी के पास लगभग 8-10 परिवार गाडियों लौहारों को इस योजना का लाभ दिलवाए जाने, राजसमंद के समस्त वार्डों में रोके गए काम शुरू करवाने, नाथद्वारा नगर में फोर लेन ब्रिज के नीचे की रिक्त जगहों पर जो पूर्व में लघु आय वर्ग के लोगों द्वारा लॉरी, ठेले इत्यादि की दुकानें लगाकर जीविकोपार्जन किया जा रहा है, उनको कहीं अन्यत्र जगह उपलब्ध करवाने, केन्द्र सरकार द्वारा स्वीकृत कृष्णा सर्किट योजना सहित अन्य विषयों की जानकारी ली है.

यह भी पढ़ें - Same Sex Marriage: बिना किसी टेंशन के लेस्बियन कपल की हुई शादी, प्री-वेंडिग शूट से लेकर करवा चौथ तक सब कुछ

सांसद दीया कुमारी ने कहा कि वर्तमान समय में गेहूं, जौ बोने का समय है. राजसमंद जिले में कृषकों को डीएपी और अन्य तरह के खाद, बीज समय पर उपलब्ध नहीं हो रहे है, जिससे किसानों को भारी समस्या का सामना करना पड़ रहा है. संपूर्ण जिले में डीएपी और यूरिया खाद की उपलब्धता सुनिश्चित की जाए, वहीं खमनोर क्षेत्र में उत्पादित चैत्री गुलाब के बीमा बाबत विभाग द्वारा प्रस्ताव भेजा गया है, उसकी स्वीकृति प्राप्त नहीं हुई है. समय-समय पर फीडबैक लेकर अवगत कराने के निर्देश दिए.

सांसद ने खारी फीडर द्वारा नन्दसमंद बांध के अतिरिक्त पानी को राजसमंद झील में भरने की डीपीआर बनाने की प्रगति के बारे में भी जानकारी ली है. बेड़च का नाका परियोजना की डीपीआर बनाने की जानकारी, सांसद ने राजसमंद जिले में स्थित सभी प्रकार के चिकित्सालयों में स्वीकृत पदों के मुकाबले रिक्त होने के बारे में जानकारी मांगी. वहीं सांसद आदर्श गांव शिशोदा और कोठारिया में रिक्त पदों को भरने के निर्देश दिए. 

जिन किसानों द्वारा कृषि कनेक्शन हेतु डिमांड राशि जमा करवा दी गई है, उन्हें तुरंत राहत दी जाए. बता दें कि दिशा की बैठक में कुंभलगढ़ विधायक सुरेंद्र सिंह राठौड़, जिला प्रमुख रतनी देवी जाट, सदस्य लीलेश खत्री, नंदलाल सिंघवी, तिलक सिंह रावत ने भी अपने विचार रखें. बैठक में राजसमंद अतिरिक्त जिला कलेक्टर रामचरण शर्मा, मुख्य कार्यकारी अधिकारी उत्साह चौधरी सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे.

खबरें और भी हैं...

Rajasthan : अपनी पार्टी बनाएंगे देवीसिंह भाटी, हनुमान बेनीवाल से करेंगे गठबंधन, कामयाब होंगे ?

Chanakya Niti : ऐसे स्त्री-पुरुष का होता है काला दिल, एक ही मतलब का होता है रिश्ता

Sanchore News, Jalore : गुजरात की लापरवाही भुगत रहे राजस्थान के किसान, टेल तक नहीं पहुंच रहा नर्मदा का पानी

Trending news