सवाई माधोपुर:भगवान बुद्ध की प्रतिमा लगाने के विरोध में ब्राह्मण समाज के लोगों की बैठक, जानिए पूरा मामला
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1735236

सवाई माधोपुर:भगवान बुद्ध की प्रतिमा लगाने के विरोध में ब्राह्मण समाज के लोगों की बैठक, जानिए पूरा मामला

सवाई माधोपुर न्यूज: भगवान बुद्ध की प्रतिमा लगाने के विरोध में ब्राह्मण समाज के लोगों की बैठक की.वहीं इसके विरोध में समाज की ओर से कलेक्टर को ज्ञापन भी सौंपा गया है.

सवाई माधोपुर:भगवान बुद्ध की प्रतिमा लगाने के विरोध में ब्राह्मण समाज के लोगों की बैठक, जानिए पूरा मामला

Sawai Madhopur: सवाई माधोपुर जिला मुख्यालय पर अन्वेक्षण भवन के सामने त्रिकोणीय पार्क में भगवान बुद्ध की प्रतिमा लगाने के विरोध में ब्राह्मण समाज के लोग लामबद्ध हो गए है. उन्होंने  बजरिया स्थित गौतम आश्रम में बैठक का आयोजन किया.

कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा

इसके बाद पार्क से बुद्ध की प्रतिमा हटाने की मांग को लेकर कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा. ब्राह्मण समाज के लोगों ने ज्ञापन में बताया कि 5 मार्च 2022 को नगर परिषद की साधारण सभा में सर्व सम्मति से भगवान परशुराम की मूर्ति स्थापना एवं सर्किल का नाम परशुराम सर्किल प्रस्तावित है जो कि बोर्ड की प्रोसेडिंग में प्रस्ताव संख्या 17 पर अंकित है.

इसके बावजूद कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा नगर परिषद सभापति राजबाई बैरवा, आयुक्त होती लाल मीना, सभापति पति राजूलाल बैरवा, घनश्याम बैरवा, के.एम.कंवरिया, प्रकाश गंगवाल, कालूराम बैरवा सहित 200-250 लोगों ने प्रशासन को गुमराह कर असंवैधानिक रूप से पार्क में नियम विरुद्ध बुद्ध की मूर्ति स्थापित कर दी है.

मूर्ति स्थापना को लेकर जिला बनी कमेटी 

इसमें सभापति व आयुक्त की मौन स्वीकृति है. उक्त लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा कर मूर्ति को हटवाया जाए. प्रकरण को लेकर कलेक्टर ने कहा कि मूर्ति स्थापना आदि को लेकर जिला स्तर पर एक कमेटी बनी हुई है.

उसके बाद संभागीय आयुक्त से प्रकरण भेजा जाता है. प्रकरण में कोई प्रशासनिक स्वीकृति नहीं ली गई है, जो गलत है. नगर परिषद बोर्ड की बैठक में सर्व सम्मति से हुए निर्णय का सम्मान किया जाना चाहिए. उन्होंने सभी समाजों के लोगों से भाई चारा बनाए रखने की अपील की है. साथ ही चेतावनी दी है कि कानून व्यवस्था बनाए रखे. कानून को अपने हाथ में लेने वालों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

 

ये भी पढ़ें- CM Ashok Gehlot: सीएम अशोक गहलोत ने चित्तौड़गढ़ को दिया बड़ा तोहफा,इन कार्यों का किया लोकार्पण

ये भी पढ़ें- Baran News: बारां में युवक को लाठी से पीट-पीटकर ली जान, मामूली सी बात को लेकर हुआ था विवाद

Trending news