'उड़ान' प्रांतीय महिला कार्यकर्ता सम्मेलन में महिला सशक्तिकरण पर चर्चा, घेरलू हिंसा के खिलाफ आवाज उठाने की मांग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1539860

'उड़ान' प्रांतीय महिला कार्यकर्ता सम्मेलन में महिला सशक्तिकरण पर चर्चा, घेरलू हिंसा के खिलाफ आवाज उठाने की मांग

 उपखंड मुख्यालय बौंली पर भारत विकास परिषद शाखा बौंली के तत्वावधान में ''उड़ान'' प्रांतीय महिला कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया गया.कार्यक्रम में भारत विकास परिषद के प्रांतीय अध्यक्ष दिनेश गर्ग,प्रांतीय महासचिव विजेंद्र सिंहल,प्रांतीय महिला संयोजिका मीना शर्मा, रीजनल संयुक्त महामंत्

'उड़ान' प्रांतीय महिला कार्यकर्ता सम्मेलन में महिला सशक्तिकरण पर चर्चा, घेरलू हिंसा के खिलाफ आवाज उठाने की मांग

सवाईमाधोपुर: उपखंड मुख्यालय बौंली पर भारत विकास परिषद शाखा बौंली के तत्वावधान में ''उड़ान'' प्रांतीय महिला कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया गया.कार्यक्रम में भारत विकास परिषद के प्रांतीय अध्यक्ष दिनेश गर्ग,प्रांतीय महासचिव विजेंद्र सिंहल,प्रांतीय महिला संयोजिका मीना शर्मा, रीजनल संयुक्त महामंत्री अशोक मित्तल सहित कई पदाधिकारियों ने शिरकत की.

बतौर अतिथि कार्यक्रम में चेयरमैन कमलेश देवी जोशी, एसडीएम बद्रीनारायण मीणा,पूर्व सरपंच राजेश गोयल मौजूद रहे. दीप प्रज्वलन के साथ अतिथियों ने कार्यक्रम का शुभारंभ किया. कार्यक्रम की औपचारिक शुरुआत सामूहिक राष्ट्रगीत के साथ की गई. कार्यक्रम में महिला सशक्तिकरण व महिलाओं के विकास को लेकर वक्ताओं ने संबोधित किया.

यह भी पढ़ें: कल से राजस्थान विधानसभा का बजट सत्र, काफी हंगामेदार और रोचक होने की संभावना

समाज में महिलाओं की सहभागिता बढ़ाने पर भी मंथन

बतौर मुख्य वक्ता कार्यक्रम में पीआरसीआई संस्था जयपुर चैप्टर की चेयरपर्सन डॉ क्षिप्रा माथुर ने शिरकत की. माथुर ने अपने उद्बोधन में स्वामी विवेकानंद के आदर्शों को आत्मसात करने की अपील की. साथ ही महिला अपराध,महिला शिक्षा, घरेलू हिंसा सहित कई मुद्दों पर विस्तृत रूप से विचार साझा किए. कार्यक्रम को स्थानीय इकाई सदस्य ज्योति सोयल व सोनू मंगल ने भी संबोधित करते हुए उन्नत समाज में महिलाओं की सहभागिता पर विचार रखे.

कार्यक्रम में ये लोग रहे मौजूद

एसडीएम बद्रीनारायण मीणा व चेयरमैन कमलेश देवी जोशी ने भी कार्यक्रम को संबोधित करते हुए देश के विकास में महिलाओं की बढ़ती हुई भागीदारी पर विचार रखे. कार्यक्रम को प्रांत के कई जिलों से आईं भारत विकास परिषद की महिला पदाधिकारियों ने भी संबोधित किया. प्रांतीय अध्यक्ष दिनेश गर्ग ने सफल आयोजन के लिए बौंली शाखा को बधाई दी. स्थानीय इकाई अध्यक्ष गोविंद बुंदेला ने आभार व्यक्त किया. कार्यक्रम का संचालन स्थानीय कवि आशीष मित्तल ने किया.कार्यक्रम में भारत विकास परिषद के रीजनल सेक्रेटरी संपर्क हरिप्रसाद शर्मा,प्रांतीय कोषाध्यक्ष राजेश गुप्ता, प्रांतीय उपाध्यक्ष हर्षवर्धन शर्मा, संगठन मंत्री रामअवतार गौतम व भारत विकास परिषद इकाई बौंली के सभी सदस्यगण मौजूद रहे.

Trending news