खंडार: बेशकीमती वन भूमि पर फिर भूमाफिया की नजर, अधिकारियों ने की कार्रवाई
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1355710

खंडार: बेशकीमती वन भूमि पर फिर भूमाफिया की नजर, अधिकारियों ने की कार्रवाई

कार्यवाही की भनक लगते ही माफिया मौके से भाग छुटे वन विभाग द्वारा वन भूमि होने का नोटिस भी सम्बंधित जगहा पर चस्पा किया है.

अधिकारियों ने की कार्रवाई

Khandar: सवाई माधोपुर जिले के चौथ का बरवाड़ा क्षेत्र के भैडोला मार्ग स्थित लाल माता के मंदिर के पास वन विभाग की भूमि पर कुछ भूमाफियाओं द्वारा अतिक्रमण करने का मामला देखने को मिला, जहां भूमाफियाओं ने निर्माण के लिए बल्ली फंटे और टिन सेट सहित अन्य सामान डाल दिए, जैसे ही इसकी भनक वन अधिकारियों को लगीं तो वन विभाग की टीम ने फोरेस्टर शकुंतला सैनी के नेतृत्व में वन भूमि पर हो रहे अतिक्रमण पर कार्यवाही को अंजाम देते हुए बल्ली, फंटे, सहित टीनशेड, बांस, पत्थर आदि सामग्री को जप्त किया.

यह भी पढे़ं- Khandar : महापुरा ग्राम पंचायत में विकास कार्य नहीं होने पर उप सरपंच और वार्ड पंच ने दिया इस्तीफा

कार्यवाही की भनक लगते ही माफिया मौके से भाग छुटे वन विभाग द्वारा वन भूमि होने का नोटिस भी सम्बंधित जगहा पर चस्पा किया है. गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से कुछ भूमाफियाओं द्वारा वन विभाग की बेशकीमती भूमि पर पत्थर, बांस बल्ली, फन्टे इत्यादि सामान डालकर बेस कीमती वन भूमि पर अतिक्रमण किया जा रहा था, जिसकी सूचना वन विभाग को मिलने के बाद आज वन विभाग की टीम ने कार्रवाई करते हुए मौके पर मौजूद सामान को जप्त किया. 

साथ ही इसके साथ ही उक्त स्थान पर जब्ती का नोटिस भी चस्पा किया गया है. फॉरेस्टर ने बताया कि वन विभाग की ओर से लगातार अवैध पत्थर खनन सहित वन विभाग की भूमि पर हो रहे अतिक्रमण को हटाने को लेकर कार्रवाई की जा रही है. वहीं आगे भी इसी तरह कार्रवाई की जाएगी.

Reporter: Arvind Singh

जयपुर की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Weather Update Today: राजस्थान में उमस भरी गर्मी के बाद बारिश से मिली राहत, कल से फिर सताएंगी गर्मी

लंपी से गोवंश की मौत पर बीजेपी का बड़ा एलान, 20 सिंतबर को विधानसभा का घेराव

Trending news