दुपट्टे से गला घोंटकर पत्नी को मारने वाला जल्लाद पति गिरफ्तार, हत्या की थी ये वजह
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1431103

दुपट्टे से गला घोंटकर पत्नी को मारने वाला जल्लाद पति गिरफ्तार, हत्या की थी ये वजह

फरार आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत जिले के विभिन्न थानों में ताबड़तोड़ गिरफ्तारियां की जा रही है. पुलिस टीम गठित कर वांछित अपराधियों की धर पकड़ कर रही है.

दुपट्टे से गला घोंटकर पत्नी को मारने वाला जल्लाद पति गिरफ्तार, हत्या की थी ये वजह

Bamanwas/ sawi madhopur: बाटोदा थाना क्षेत्र के चांदनहोली गांव में विवाहिता की हत्या के मामले में पुलिस ने आरोपी पति और उसे मित्र को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने 72 घंटे के भीतर आरोपी को धर दबोचा है. एसएचओ रामकेश मीणा ने बताया कि पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार के निर्देश पर गंगापुर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रकाशचंद और बामनवास पुलिस उपाधीक्षक तेज कुमार पाठक के सुपरविजन में गठित टीम के द्वारा 4 नवंबर को बाटोदा थाने के चांदनहोली गांव में महिला की हत्या कर दी गई थी. इस वारदात में पति का हाथ था. इसी के तहत पुलिस ने आरोपी मृतका के पति मुख्य आरोपी महेश बेरवा व साथी राधेश्याम बेरवा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.

गौरतलब है कि गांव की 21 वर्षीय मनीषा बैरवा की हत्या की सूचना पर थाना अधिकारी रामकेश मीणा, पुलिस उपाधीक्षक तेज कुमार पाठक मौके पर पहुंचे थे.  साथ ही एफएसएल की टीम ने भी मौके पर पहुंच कर भौतिक सत्यापन कर साक्ष्य जुटाए थे. जानकारी के अनुसार संतोष पत्नी रामकेश बेरवा निवासी बैरवा बस्ती चांदनहोली ने प्राथमिकी दर्ज कराई थी कि उसकी बेटी मनीषा बेरवा की शादी 1 मई 2021 को महेश कुमार पुत्र श्रवण बेरवा निवासी करणपुरा चांदपुरा की ढ़ाणी थाना लवाण जिला दौसा के साथ में हुई थी.

मृतका के साथ की थी मारपीट

आरोपी पति महेश ने शादी से पहले खुद के सरकारी नौकरी में होने की बात कही थी. वहीं, मृतका मनीषा बेरवा कुछ दिनों से बीमार थी और अपने पीहर में ही रह रही थी. 3 नवंबर को महेश बैरवा अपने परिवार के ही राधेश्याम के साथ चांदनहोली गांव आया था और रात को ससुराल ही रहा था. 4 नवंबर को सुबह 5:30 जब मनीषा की मां भैंस का दूध निकालने गयी थी तो उसी समय महेश वे उसके साथी राधेश्याम ने मिलकर मनीषा के साथ में मारपीट की और दुपट्टे से गला घोट कर उसे मार दिया. मां की रिपोर्ट पर पुलिस ने दहेज हत्या का प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू की.

घटना के बाद फरार चल रहे थे दोनों आरोपी

घटना के बाद दोनों आरोपी मौके से फरार हो गए. पुलिस अधीक्षक के द्वारा आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए टीम का गठन किया गया. जिसमें बाटोदा थाना उप निरीक्षक रामकेश मीणा,हेड कांस्टेबल सलीमुद्दीन, कैलाश,रूप सिंह, राजेश हरसाना,सुमरन, खुशीराम और राजकुमार को शामिल किया गया.गठित टीम के द्वारा हत्या के आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए जगह-जगह दबिश दी गई और हत्यारों को तलाश किया गया टीम के द्वारा मुखबिर की सूचना से सोमवार देर शाम हत्या के मुख्य आरोपी पति महेश बेरवा और उसके साथ ही राधेश्याम बेरवा को पुलिस ने बाटोदा क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया.बहरहाल पुलिस आरोपियो से पूछताछ कर अग्रिम कार्रवाई में जुटी हुई है.

Reporter- Arvind Singh

Trending news