राजस्थान चुनाव: विधायक इंदिरा मीणा को टिकट कटने का है डर! उठाया ये कदम
Advertisement

राजस्थान चुनाव: विधायक इंदिरा मीणा को टिकट कटने का है डर! उठाया ये कदम

राजस्थान चुनाव: राजस्थान में इस साल विधानसभा चुनाव होने हैं. वहीं शायद  विधायक इंदिरा मीणा को टिकट कटने का है डर सता रहे हैं. जानिए उन्हों क्या कदम उठाया.

राजस्थान चुनाव: विधायक इंदिरा मीणा को टिकट कटने का है डर! उठाया ये कदम

सवाई माधोपुर: आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर भाजपा एवं कांग्रेस के बड़े नेता अलग अलग विधानसभा क्षेत्रों में जाकर कार्यकर्ताओं से फीडबैक लेने के साथ ही राय लेने करने में जुटे हुए है .

इसी कड़ी में  कांग्रेस नेता पंचायतीराज मंत्री रमेश मीणा व पूर्व चिकित्सा मंत्री रघुशर्मा सवाई माधोपुर पहुंचे . जहां दोनों नेताओं ने आलनपुर स्थित मैरिज एक गार्डन में आयोजित जिला कांग्रेस कमेटी की बैठक में शिरकत की. इस दौरान विधानसभा चुनावों में टिकिट चाहने वाले दावेदारों की जमकर भीड़ उमड़ी .

जिले की सवाई माधोपुर ,गंगापुरसिटी ,बामनवास एवं खंडार विधानसभा सीट से टिकिट चाहने वाले करीब दो दर्जन नेताओं ने मंत्री रमेश मीणा एवं रघुशर्मा को अपना अपना आवेदन सौंपा. टिकिट चाहने वाले नेता अपने अपने दर्जनों समर्थकों के साथ नारेबाजी करते हुवे कांग्रेस के कार्यक्रम में पहुंचे और अपनी अपनी दावेदारी पेश की. 

टिकिट चाहने वाले दावेदारों के समर्थक इस कदर बेकाबू हो रहे थे कि मंत्री रमेश मीणा और रघुशर्मा कांग्रेस कार्यकर्ताओं पदाधिकारियों एवं टिकिट चाहने वाले दावेदारों से सही ढंग से ना तो फीड बैक ले पा रहे थे और ना ही सही तरह से राय कर पा रहे है . टिकिट चाहने वाले दावेदारों के समर्थक बार बार जुलूस के रूप में एक के बाद एक कार्यक्रम में पहुंचते रहे और जमकर नारेबाजी करते रहे.

समर्थकों ने की जमकर नारेबाजी

कई बार तो दावेदारों के समर्थकों ने मंच पर चढ़ने की कोशिश की. जिन्हें मंत्री के सुरक्षा गार्डों बामुशिकल बार बार नीचे उतारा . बेकाबू समर्थकों की भीड़ को देखकर मंत्री रमेश मीणा एवं रघुशर्मा सहित जिलाध्यक्ष गिर्राज गुर्जर एवं कांग्रेस के अन्य पदाधिकारी दावेदारों एवं उनके समर्थकों को समझते रहे लेकिन समर्थकों की नारेबाजी ने रुकने का नाम नहीं लिया.

मंत्री रमेश मीणा एवं रघुशर्मा चाहते थे कि एक एक विधामसभा क्षेत्र के लोगों को हॉल में बुलाया जाए और फीडबैक लेने के साथ ही चुनावी राय की जाए . लेकिन यह संभव नहीं हो पाया , ऐसे में दोनों नेताओं ने जो आता गया उसका आवेदन लेना शुरू कर दिया . इस दौरान जिले की चारों विधामसभा क्षेत्र से करीब दो दर्जन दावेदारों ने टिकिट के लिए आवेदन दिया. 

विधायक इंदिरा मीणा को अपना टिकिट कटने का डर

पूरे कार्यक्रम के दौरान सवाई माधोपुर विधायक दानिश अबरार एवं खंडार से टिकिट चाहने वाले सुनील तिलकर ही बिना किसी शोरशराबे के कार्यक्रम में पहुंचे और शालीनता से अपना आवेदन दिया और चले गए . वहीं बामनवास विधायक इंदिरा मीणा को शायद अपना टिकिट कटने का अंदेशा सता रहा है ,शायद यही वजह है कि कार्यक्रम में विधायक इंदिरा मीणा करीब 50 से अधिक गाड़ियों में अपने सैंकड़ों समर्थकों को लेकर पहुंची और शक्ति प्रदर्शन करते हुवे अपनी दावेदारी पेश की.

इस दौरान उनके समर्थकों ने जमकर नारेबाजी भी की . कुछ ऐसा ही हाल खंडार विधायक अशोक बैरवा का रहा . सवाई माधोपुर से वर्तमान विधायक दानिश अबरार के अलावा ,डिग्गी प्रसाद मीणा ,मुकेश मीणा ,डॉक्टर मुमताज ,लाइक अहमद सहित करीब एक दर्जन नेताओ ने अपनी दावेदारी पेश की ,इसी तरह खंडार से वर्तमान विधायक अशोक बैरवा ,भुनेश तिलकर ,सुनील तिकलर ,आशीष टटवाल ,शिवचरण बैरवा सहित अन्य नेताओं ने टिकिट की दावेदारी की.

वही गंगापुरसिटी से रामकेश मीना ,रघुवीर मीणा ,सहित आधार दर्जन नेताओं ने दावेदारी पेश की ,वहीं बामनवास से इंदिरा मीणा ,नमोनारायण मीणा सहित अन्य नेताओं अपनी अपनी दावेदारी पेश की . मंत्री रमेश मीणा एंव रघुशर्मा ने कहा कि उनके द्वारा सभी के आवेदन लिए गए है और टिकिट का फैसला हाईकमान करेगा.

उन्होंने राजस्थान में एक बार फिर से कांग्रेस सरकार रिपीट होने की बात कही . कांग्रेस के  कार्यक्रम में अनुशासन बिल्कुल नहीं था . कांग्रेस के लोग पूरी तरह से अनुशासनहीन नजर आए . ऐसे में रायकरने आये मंत्री रमेश मीणा व रघुशर्मा को भी खासी माथापच्ची करनी पड़ी .

 

ये भी पढ़ें-

सुसाइड का गढ़ बनता जा रहा राजस्थान का ये इलाका, अब 16 साल के छात्र ने उठाया खौफनाक कदम

अब WhatsApp पर भी भेजी जा सकेगी HD फोटो और वीडियो, जानिए ये तरीका

कांग्रेस विधायक का बयान-, चुनावी साल में निकलेगी CM के साथ अध्यक्ष जी की भी कमी

आखिर क्यों अंतरिक्ष में भेजा गया था कुत्ता, जानिए उसके साथ क्या हुआ?

Trending news