Ram mandir News: सवाई माधोपुर अक्षत कलश यात्रा में लगे जय श्री राम के नारे, पूरी तरह से राममय नजर आया
Advertisement

Ram mandir News: सवाई माधोपुर अक्षत कलश यात्रा में लगे जय श्री राम के नारे, पूरी तरह से राममय नजर आया

Ram Mandir : 22 जनवरी को अयोध्या धाम में श्रीराम जी की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर पूरे देश में उमंग और उत्सव का माहौल है. इसी कड़ी में आज सवाई माधोपुर शहर भी पूरी तरह से राममय नज़र आया.

Ram mandir News: सवाई माधोपुर अक्षत कलश यात्रा में लगे जय श्री राम के नारे, पूरी तरह से राममय नजर आया

Ram Mandir News : 22 जनवरी को अयोध्या धाम में श्रीराम जी की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर पूरे देश में उमंग और उत्सव का माहौल है. इसी कड़ी में आज सवाई माधोपुर शहर भी पूरी तरह से राममय नज़र आया.

शहर के हर गली मोहल्ले से लेकर मुख्य बाजार और प्रमुख चौक चौराहे श्रीराम की पताका और केसरिया रंग में रंगे दिखाई दिए. श्रीराम की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर आयोजित की गई श्रीराम की शोभायात्रा के दौरान पूरा शहर धर्ममयी हो गया और हर तरफ जय श्रीराम के नारों के उद्घोष सुनाई दिए.

अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाली श्रीराम की मूर्ति की प्राण प्रसतिष्ठा को लेकर सवाई माधोपुर में विश्व हिंदू संगठन एंव विभिन्न धार्मिक संगठनों द्वारा एक जुट होकर श्रीराम की अक्षत कलश शोभायात्रा निकाली गई. जो शहर में दो अलग अलग जगहों से रवाना होकर एक साथ दशहरा मैदान पहुंची.

पहली यात्रा पुराने शहर के 72सीडी स्कूल मैदान से व दूसरी यात्रा इंदिरा मैदान से रवाना होकर शहर के मुख्य मार्गो से होते हुवे हम्मीर सर्किल पहुंची .जहां दोनों यात्राओं का संगम हुआ और फिर दोनों यात्रा एक साथ दशहरा मैदान पहुंची. श्रीराम शोभायात्रा का हेलीकॉप्टर से पुष्पवर्षा कर स्वागत किया गया. यात्रा में करीब 21 हज़ार से अधिक महिलाएं सिर पर कलश रखकर शामिल हुई. डीजे पर बज रही राम धुन के साथ हजारों महिलाएं और पुरुष एक साथ जय श्रीराम के नारे लगाते हुवे दशहरा मैदान पहुंचे. जहां मातृशक्ति को कई विद्वानों में सम्भोधित किया.

ये भी पढ़ें- Ram Mandir News: जोधपुर में आस्था का उत्सव, सवेरे से ही शहर में होंगे धार्मिक आयोजन, शाम को होगी आतिशबाजी

इस दौरान कृषि मंत्री डॉक्टर किरोडी लाल मीणा ने भी मातृशक्ति को सम्भोधित किया. आयोजन से जुड़े लोगों के मुताबिक श्रीराम शोभायात्रा में महिलाओं में इतना बढ़चढ़कर भाग लिया कि 30 हजार कलेश भी कम पड़ गए . वहीं दशहरा मैदान पर 50 हजार लोगों के बैठने की जगह भी कम पड़ गई. कार्यक्रम को लेकर आमजन में इस कदर उत्साह नजर आया कि हर कोई जय श्रीराम का जय घोष करने को मजबूर हो गया.

जिला मुख्यालय पर आयोजित श्रीराम शोभायात्रा में इस कदर भीड़ उमड़ी की आयोजन भूतों ना भविष्यति जैसे स्थित बन गई. भीड़ को देखकर लोगों का कहना है आज से पहले कभी इस तरह की भीड़ नहीं देखी और ना ही शायद कभी देख पाएंगे. श्रीराम की शोभायात्रा में शामिल होने के लिए हर घर से लोग निकले और श्रीराम की शोभा यात्रा में शामिल हुए. 

Trending news