Sawai Madhopur News: जलभराव की शिकायत पर खंडार तहसीलदार का एक्शन, JCB चलाकर निकलवाया बस्ती से पानी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2429732

Sawai Madhopur News: जलभराव की शिकायत पर खंडार तहसीलदार का एक्शन, JCB चलाकर निकलवाया बस्ती से पानी

Sawai Madhopur News: सवाई माधोपुर जिला में हो रही भारी बारिश और लगातार जी राजस्थान द्वारा लोगों की समस्याओं को दिखाने के बाद खंडार प्रशासन हरकत में आया है. दरअसल भारी बरसात के कारण बहरावंडा खुर्द कस्बे में स्थित वाल्मीकि मोहल्ले में पानी की निकासी नहीं होने के चलते घरों में पानी भर गया. 

Sawai Madhopur News: जलभराव की शिकायत पर खंडार तहसीलदार का एक्शन, JCB चलाकर निकलवाया बस्ती से पानी

Sawai Madhopur News: सवाई माधोपुर जिला में हो रही भारी बारिश और लगातार जी राजस्थान द्वारा लोगों की समस्याओं को दिखाने के बाद खंडार प्रशासन हरकत में आया है. दरअसल भारी बरसात के कारण बहरावंडा खुर्द कस्बे में स्थित वाल्मीकि मोहल्ले में पानी की निकासी नहीं होने के चलते घरों में पानी भर गया. वहीं, ग्रामीणों द्वारा स्थानीय पंचायत सरपंच सहित विकास अधिकारी को अवगत करवाया गया. लेकिन वाल्मीकि बस्ती के रहवासियों की समस्या का समाधान नहीं हुआ. 

तहसीलदार ने स्थानीय लोगों से की बातचीत 
इसके बाद मामले में संज्ञान लेकर तहसीलदार धर्मेंद्र तसेरा, वीडीओ राजाराम मीणा मय पुलिस जाप्ता सहित वाल्मीकि बस्ती पहुंचे और घरों में घुसे पानी की स्थिति का जायजा लिया गया. तहसीलदार ने स्थानीय लोगों से भी बातचीत की और पानी निकासी करवाने के लिए मौके पर जेसीबी मशीन मंगवाकर नाला खुदवाया. तब जाकर वाल्मीकि बस्ती के लोगों ने राहत की सांस ली. वहीं, तहसीलदार ने जलभराव से हुए नुकसान का आंकलन कराकर नियमानुसार उचित मुआवजा दिलाने का भरोसा दिलाया.

कीमती सामान व उपकरण हो गए खराब 
बहरावंडा खुर्द कस्बे की वाल्मीकि बस्ती में चारों तरफ पानी भर जाने से बस्ती में बने कच्चे मकानों की दीवार ढहने का खतरा बढ़ गया है. वहीं, लोगों को 2 से 3 फीट पानी से गुजर कर अपने घरों में जाना पड़ता है. दूसरी और पानी भराव होने से घरों में रखे घरेलू उपयोग के सामान भी पानी में भीग गए. वहीं, ग्रामीण रामदास वाल्मीकि, ओमप्रकाश, बाबू गुलशन वाल्मीकि आदि लोगों ने बताया कि घरों के अन्दर 2 फीट से अधिक पानी भर गया है, जिससे घर में रखें कीमती सामान व उपकरण पानी से खराब हो गए हैं. 

नाला बनाकर की गई जल निकासी 
तहसीलदार धर्मेंद्र तसेरा के मुताबिक ग्रामीणों की समस्या को लेकर शिकायत मिली थीं, अतिवृष्टि को देखते हुए तहसीलदार ने वाल्मीकि बस्ती, माली मोहल्ला, बैरवा बस्ती में बरसात का पानी का जायजा करवाया गया. स्थानीय ग्रामीणों ने पानी निकासी का कोई न कोई पुख्ता इंतजाम कर पानी को निकालने के लिए अवगत कराया, जिस पर आज मौके पर पहुंचकर जेसीबी की सहायता से नाला बनाकर जल निकासी करवाई गई. 

ये भी पढ़ेंः चौमूं विधायक की सादगी देख रह जाएंगे हैरान, गायों को चारा डालते आई नजर

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news