अलर्ट! सीकर में मौसमी बीमारी का डबल अटैक, सर्दी-जुकाम के साथ डेंगू का भी कहर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1415660

अलर्ट! सीकर में मौसमी बीमारी का डबल अटैक, सर्दी-जुकाम के साथ डेंगू का भी कहर

मौसम के अचानक परिवर्तन के कारण सीकर के अजीतगढ़ के बाबा नारायण दास राजकीय सामान्य चिकित्सालय में मरीजों का भारी अंबार लगा हुआ है. जिस कारण अक्टूबर माह में डेंगू के मरीजों का शतक के करीब आंकड़ा पहुंच गया है.

अलर्ट! सीकर में मौसमी बीमारी का डबल अटैक, सर्दी-जुकाम के साथ डेंगू का भी कहर

Sikar: मौसम के अचानक परिवर्तन के कारण सीकर के अजीतगढ़ के बाबा नारायण दास राजकीय सामान्य चिकित्सालय में मरीजों का भारी अंबार लगा हुआ है. जिस कारण अक्टूबर माह में डेंगू के मरीजों का शतक के करीब आंकड़ा पहुंच गया है. साथ ही ओपीडी 1000 के पार पहुंच गई है, एवं इस अक्टूबर माह में आईपीडी 400 तक पहुंच गई है. जिस कारण हर घर में मौसमी बुखार के मरीजों का जमवाड़ा लगा हुआ है,

जानकारी के अनुसार अचानक मौसम के परिवर्तन के कारण अजीतगढ़ के बाबा नारायण दास राजकीय सामान्य चिकित्सालय में मरीजों का भारी अंबार लगा हुआ है, जिस कारण सुबह से लेकर अस्पताल टाइम तक अस्पताल में मरीजों की भारी भीड़ भाड़ लगी रहती है, साथ ही अस्पताल समय बाद चिकित्सकों के आवासों एवं इमरजेंसी में भी मरीजों का आना शुरू रहता है. जिस कारण प्रतिदिन ओपीडी 1000 से ऊपर पहुंच गई है, एवं आईपीडी अक्टूबर माह मैं आज तक 400 के करीब पहुंच गई है.

साथ ही आज तक अजीतगढ़ अस्पताल की लेबोरेटरी में 90 से ज्यादा मरीजों के डेंगू पॉजिटिव आ चुकी है.जिस कारण लोग इस मोसमी बीमारियों के कारण परेशान नजर आ रहे हैं, तो दूसरी तरफ से अजीतगढ़ कस्बे के निजी चिकित्सालयों में भी मरीजों की भारी भीड़ भाड़ बनी रहती है. जिस कारण अजीतगढ़ के बाबा नारायण दास राजकीय सामान्य चिकित्सालय में सुबह से लेकर अस्पताल टाइम तक एवं अस्पताल टाइम के बाद इमरजेंसी एवं चिकित्सकों के आवास पर भी मरीजों की भारी भीड़ बनी रहती है.

इस संबंध में अजीतगढ़ अस्पताल के सेक्टर प्रभारी डॉ घनश्याम कुलदीप का कहना है कि अजीतगढ़ सेक्टर के विभिन्न गांवो की एएनएमो को निर्देश दे रखा है कि जहां भी बुखार के पेशेंट मिले उनके ब्लड की जांच की जाए जिस कारण पूरा पता चल सके कि मरीज के डेंगू है या मलेरिया उनका कहना है कि अजीतगढ़ अस्पताल की लेबोरेटरी में अजीतगढ़ सेक्टर के अलावा अन्य सेक्टर के मरीज भी अपनी जांच कराने आते हैं, लेकिन फिर भी अजीतगढ़ सेक्टर के गांवो मे एम एल ओ एवं टेमीफोस दवा का छिड़काव करा दिया है अगर जरूरत पड़ेगी तो और भी छिड़काव कराया जाएगा.

इस संबंध में अजीतगढ़ अस्पताल के डिप्टी कंट्रोलर डॉ एस डी रायपुरिया का कहना है कि इस समय मौसम के अचानक परिवर्तन के कारण मौसमी बीमारियों का प्रकोप चल रहा है. जिस कारण सभी चिकित्सक मरीजों का उपचार करने में लगे हुए हैं. अस्पताल की लेबोरेटरी में अजीतगढ़ सेक्टर के अलावा अन्य क्षेत्र के मरीज भी अपनी डेंगू व मलेरिया की जांच करा कर जाते हैं लेकिन फिर भी अजीतगढ़ क्षेत्र में डेंगू बीमारी पर पूरा कंट्रोल है.

ये भी पढ़े..

दक्षिण राजस्थान में आलू-बैंगन की तरह बिक रही लड़कियां, खूबसूरती और उम्र के हिसाब से बढ़ती है कीमत

कब जागेगा SMS प्रशासन! मुख्यमंत्री गहलोत को आई शर्म तो महिलाओं को भी आ रही घिन्न, अब भी फैली गंदगी

Trending news