महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ कांग्रेस का हल्ला बोल, कार्यकर्ताओं ने दी गिरफ्तारी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1289666

महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ कांग्रेस का हल्ला बोल, कार्यकर्ताओं ने दी गिरफ्तारी

सीकर कांग्रेस के राष्ट्रीय कमेटी आव्हान पर केंद्र सरकार की जन विरोधी कार्यों और महंगाई, बेरोजगारी और अग्निपथ योजना के विरोध सहित विभिन्न मांगों को लेकर सीकर कांग्रेस के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया.

कांग्रेस का हल्ला बोल

Sikar: राजस्थान के सीकर कांग्रेस के राष्ट्रीय कमेटी आव्हान पर केंद्र सरकार की जन विरोधी कार्यों और महंगाई, बेरोजगारी और अग्निपथ योजना के विरोध सहित विभिन्न मांगों को लेकर सीकर कांग्रेस के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया और गिरफ्तारी दी. प्रदर्शन कर रहे कांग्रेसियो ने मांग की है और आरोप लगया कि केंद्र सरकार की नीतियों के चलते महंगाई चरम पर है. आमजन के जीना मुश्किल हो गया ऐसे में महंगाई पर रोक लगाई जाए. 

यह भी पढे़ं- Sikar: गोवंश में फैल रही लंपी स्किन बीमारी की रोकथाम की मांग, BJP ने सौंपा ज्ञापन

बेरोजगारों को रोजगार दे और अग्निपथ योजना को वापस ले अगर ये मांगे केंद्र सरकार नहीं मानती है तो उग्र आंदोलन किया जाएगा. सीकर सभापति जीवण खां ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की केंद्र सरकार ने देश को महंगाई और गरीबी में झकझोर कर रख दिया है. गरीब आदमी जो दाल चावल और आटा खा रहा था उस पर भी जीएसटी लगा दी गई है. सभापति ने कहा कि ईडी जैसी संस्थाएं केंद्र सरकार की गुलाम हो चुकी है, इसके जरिए केंद्र सरकार विपक्ष के लोगों को दबाने में लगी हुई है.

सीकर कांग्रेस जिला अध्यक्ष सुनीता गिठाला ने बताया कि पार्टी के राष्ट्रीय आह्वान पर आज सीकर में विरोध जताकर गिरफ्तारियां दी गई है. सुनीता ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सरकार ने गरीबी के आने पर भी 18 पर्सेंट जीएसटी लगा दी है. दो टाइम की रोटी खाना भी गरीब आदमी के लिए दुश्वार हो चुका है. 

वहीं दूसरी ओर इन सब बातों को ध्यान में न रखकर केंद्र सरकार अग्निपथ योजना लेकर आई है, इसके चलते 4 साल नौकरी करने के बाद युवा बेरोजगार हो जाएंगे. इन सभी मुद्दों के विरोध में आज हमने यह प्रदर्शन किया है. राजस्थान कांग्रेस कमेटी प्रदेश महासचिव फूल सिंह ओला ने बताया कि यदि अब भी सरकार नहीं अपनी हरकतों से बाज आती है तो कांग्रेस पार्टी जेल भरो आंदोलन की करेगी. वहीं कोंग्रेसियों ने जमकर केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और प्रदर्शन किया.

Trending news